scriptकश्मीर में फिर दो हिंदूओं की हत्या | Two Hindus killed again in Kashmir | Patrika News

कश्मीर में फिर दो हिंदूओं की हत्या

locationजयपुरPublished: Aug 17, 2022 10:53:36 am

Submitted by:

Anand Mani Tripathi

हमला ऐसे वक्त हुआए जब स्वाधीनता दिवस के मौके पर घाटी में हाई अलर्ट है। चोटीपुरा के कश्मीरी पंडित सेब बागान से जुड़े हैं। आतंकियों ने दहशत फैलाने के लिए सेब बागान में उन्हें निशाना बनाया।

An encounter has started between security forces and terrorists in Nowhata area of ​​Srinagar on the eve of Independence Day

An encounter has started between security forces and terrorists in Nowhata area of ​​Srinagar on the eve of Independence Day

जम्मू.कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकियों ने दो कश्मीरी पंडित भाइयों पर हमला कर दिया। एक भाई की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दूसरा घायल हो गया। मृतक का नाम सुनील कुमार और घायल का पिंटू कुमार बताया गया है। उन पर तब समय गोलियां बरसाई गईं, जब वे शोपियां जिले के चोटीपुरा में अपने सेब के बागान में कामकर रहे थे। हमलावरों की तलाश जारी है। हमला ऐसे वक्त हुआए जब स्वाधीनता दिवस के मौके पर घाटी में हाई अलर्ट है। चोटीपुरा के कश्मीरी पंडित सेब बागान से जुड़े हैं। आतंकियों ने दहशत फैलाने के लिए सेब बागान में उन्हें निशाना बनाया।
90 दिन से धरना,सुरक्षा की मांग

कश्मीरी पंडित टीचर व प्रवासी बैंक मैनेजर की हत्या के बाद कश्मीरी पंडित परिवार घाटी छोड़ना चाहते थेए लेकिन सरकार ने सुरक्षा का वादा कर उन्हें रोका था। कश्मीरी पंडित एक्टिविस्ट अशोक पंडित ने कहा कि सुरक्षा की मांग पर 90 दिन से कई कश्मीरी पंडित परिवार कश्मीर में धरने पर बैठे हैं। कोई सुनवाई नहीं हो रही है। घाटी में इस समय करीब 7000 कश्मीरी पंडित हैं।
किस जिले में कितने कश्मीरी पंडित
कुलगाम 2639

बडगाम 1204

अनंतनाग 808

बांदीपोरा 667

पुलवामा 579

श्रीनगर 455

शोपियां 320

बारामूला 294

गांदरबल 130

पहले हिंदुओं का नाम पूछा, फिर आतंकियों ने मार दी गोली
कश्मीर में हुई हत्या में एक बेहद की खौफनाक बात सामने आ रही है। आतंकी बकायदे नाम पूछकर हिंदुओ को गोली मार रहे हैं। राजस्थान के बैंककर्मी की हत्या भी कुछ इसी अंदाज में कुछ दिन पहले की गई थी और अब दक्षिण कश्मीर में सुनील भटट और उनके भाई का नाम पूछा। इसके बाद दोनों को गोली मार दी गई। यह गोली उस समय मारी गई जब वह सेब के बाग में काम कर रहे थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो