scriptसेहत और यात्रा से जुड़ी दो खबरें, जो आमजन के लिए जानना है जरूरी | Two important news for people related health and journey | Patrika News

सेहत और यात्रा से जुड़ी दो खबरें, जो आमजन के लिए जानना है जरूरी

locationजयपुरPublished: Jun 11, 2019 04:25:55 pm

Submitted by:

Deepshikha Vashista

– बजट से पहले बढ सकती है निशुल्क दवाइयां- जयपुर एयरपोर्ट से कई उड़ाने रद्द

jaipur

सेहत और यात्रा से जुड़ी दो खबरें, जो आमजन के लिए जानना है जरूरी

जयपुर. प्रदेश में निशुल्क दवा योजना ( free medicine scheme ) में 104 नई दवाइयां बढ़ाने के लिए राजस्थान मेडिकल सर्विसेज कॉरपोरेशन (आरएमएससी) के मैनेजमेंट बोर्ड की बैठक 18 जून को होगी। जिसमें किडनी, कैंसर और अस्थमा की नई व महंगी दवाओं को शामिल किए जाने का प्रस्ताव रखा जाएगा। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और चिकित्सा मंत्री पूर्व में इतनी दवाइयां बढ़ाने की घोषणा कर चुके हैं।
माना जा रहा है कि बोर्ड की बैठक के बाद जुलाई माह में आने वाले बजट से पहले प्रदेश में इन दवाइयों की संख्या में इजाफा हो सकता है। सूत्रों के अनुसार इन दवाइयों को जोडऩे पर राज्य सरकार पर सालाना करीब 125 करोड़ रुपए का भार आएगा।
jaipur
लगातार तीसरे दिन कुछ उडानें रद्द

जयपुर एयरपोर्ट पर पिछले तीन दिनों से यात्रियों को बडी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यहां एयर इंडिया की कुछ उडाने लगातार तीसरे दिन रदृद कर दी गई। बताया जा रहा है कि क्रू मेंबर्स की कमी के कारण एयर इंडिया की उडाने रद्द की जा रही है। वहीं यात्रियों को संचालन संबंधी कारण ही बताए जा रहे हैं।
jaipur
मंगलवार को सुबह 10.15 बजे आगरा जाने वाली उडान को संचालन संबंधी कारण बताकर रद्द किया गया। यह उडान सोमवार को भी रद्द रही थी। इसी तरह एयर इंडिया की ही सुबह 5.55, बजे लखनऊ जाने वाली उडान लगातार तीसरे दिन रद्द कर दी गई। वहीं इंडिगो की कोलकाता से से आने वाली और जयपुर आकर मुंबई जाने वाली उडान के संचालन में भी विलंब हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो