दो अन्तर्राज्जीय गांजा तस्कर गिरफ्तार, 9 किलो गांजा बरामद

8 किलो 900 ग्राम गांजा बरामद

By: Lalit Tiwari

Published: 29 Dec 2020, 07:35 PM IST

पुलिस कमिश्नरेट की सीएसटी टीम ने दो अन्तर्राज्जीय तस्करों को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस ने उनके कब्जे से 8 किलो 900 ग्राम गांजा बरामद किया हैं। पुलिस ऑपरेशन क्लीन स्वीप में अब तक 455 प्रकरण दर्ज कर 586 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी हैं।
पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि सीएसटी टीम के कार्मिक गणेशलाल को सूचना मिली थी कि जयपुर शहर में मीणावाल इलाके में मादक पदार्थ गांजा तस्करी कर जयपुर में सप्लाई करने में मादक पदार्थ तस्कर सक्रिय हैं। जिस पर टीम द्वारा मादक पदार्थ तस्करों के नेटवर्क पर निगरानी रखी गई। मंगलवार को सीएसटी की एक टीम खलील अहमद पुलिस निरीक्षक के नेतृत्व में गठित कर भेजी गयी। टीम ने करणी विहार थाना पुलिस की मदद से कार्यवाही करते हुए अन्तर्राज्जीय तस्कर जालौन उ.प्र निवासी सौरभ सिंह और अतुल सिंह को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके कब्जे से 8 किलो 900 ग्राम गांजा बरामद कर जब्त कर लिया।
आरोपियों से पुछताछ में खुलासा हुआ है कि आरोपी स्वयं ही विशाखापटनम जाकर सस्ती दरों में गांजा खरीदकर जयपुर शहर में लाते है। विशाखापटनम से अवैध मादक पदार्थ गांजा तीन से चार हजार रुपए प्रति किलोग्राम के भाव खरीदकर लाते हैं। लाना बताया है।
- अवैध मादक पदार्थ गांजा प्राईबेट बस/टेऊक्सियों के माध्यम से तस्करी कर जयपुर लाते है। जयपुर शहर में पुलिस द्वारा चलाये जा रहे अभियान से शहर में मादक पदार्थ गांजा नहीं मिलने के कारण गांजे की मांग में बढ़ोतरी है। इसलिए आरोपियों ने मादक पदार्थ गांजे की तस्करी सप्लाई करना बताया हैं।
- आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि दोनों आरोपी एक ही गांव के रहने वाले है। आरोपी विशाखापटनम से गांजा सस्ती दरों में लाकर प्रतिकिलों 10,000/- रूपए जयपुर शहर में विभिन्न-विभिन्न स्थानों पर फुटकर विक्रेता को सप्लाई करते है।

Lalit Tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned