scriptरेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले दो जने और गिरफ्तार | Two men who blacklisted Remedesivir injection and arrested | Patrika News

रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले दो जने और गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Apr 22, 2021 08:28:09 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

झोटवाड़ा में एक पकड़ा तो दूसरा हुआ फरार

रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले दो जने और गिरफ्तार

रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले दो जने और गिरफ्तार

पुलिस कमिश्नरेट की सीएसटी टीम ने जयपुर शहर में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ झोटवाड़ा और बजाज नगर क्षेत्र में कार्रवाई की। पुलिस ने इस मामले में दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं। इनमें एक आरोपी एक निजी हॉस्पिटल में फार्मासिस्ट है। पुलिस ने दोनों आरोपियों सहित फिल्म कॉलोनी में पकड़े गए दक्ष डिस्ट्रीब्यूटर से कुल 5 रेमडेसिविर के इंजेक्शन बरामद किए हैं। पुलिस ने पूरी कार्रवाई औषधि नियंत्रण अधिकारी को देकर की। जब्तशुदा इंजेक्शन असली है अथवा नकली, इसके लिए अनुसंधान किया जा रहा हैं।
क्राइम ब्रांच के डीसीपी दिगंत आनंद ने बताया कि बजाज नगर थाना क्षेत्र में राजस्थान हॉस्पिटल में फार्मासिस्ट शिव कॉलोनी सांगानेर निवासी शाहरूख खान को गिरफ्तार किया। आरोपी शाहरूख से बोगस ग्राहक बनकर 15 हजार रुपए में रेमडेसिविर इंजेक्शन खरीदने का सौदा किया था। आरोपी से एक इंजेक्शन भी बरामद किया है। पूछताछ में आरोपी शाहरूख ने बताया कि उसके साथ काम करने वाला मोहित उक्त इंजेक्शन लेकर आया था। मोहित की तलाश जारी है।
एक पकड़ा, साथी भाग गया
21 अप्रेल को झोटवाड़ा थाना इलाके में आरओबीपुल दादी का फाटक के पास रेमडिसिवर इंजेक्शन की किल्लत की सूचना मिली थी। इस पर पुलिस टीम ने झोटवाड़ा में गुर्जर कॉलोनी कालवाड रोड निवासी राजपाल मीणा को 2 रेमडेसिविर इंजेक्शन के साथ पकड़ा। आरोपी राजपाल अपने साथी प्रशांत के साथ पुलिस के बोगस ग्राहक को 15 हजार रुपए में इंजेक्शन बेचने आया था। लेकिन प्रशांत को पुलिस के होने की भनक लग गई और वह भाग गया। जबकि राजपाल को पकड़ लिया गया। दोनों आरोपी इंजेक्शन कहां से लाए थे, इस संबंध में राजपाल से पूछताछ की जा रही है।
खुद भी कोरोना पॉजिटिव है आरोपी-
आरोपी से पूछताछ में सामने आया कि वह स्वय कोरोना पॉजिटिव हैं। इसके बाद भी आरोपी हॉस्पीटल में कार्यरत होकर कालाबाजारी कर कोरोना महामारी में आमजन के स्वास्थय के साथ खिलवाड़ कर रहा था। पुलिस ने बताया कि चौड़ा रास्ता स्थित मयूर टावर में दक्ष डिस्ट्रीब्यूटर रामावतार यादव के पास से रेमडेसिविर के दो इंजेक्शन बरामद किए गए हैं। रामोतार यादव को बुधवार रात को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो