scriptकंटेनर सहित डेढ़ करोड़ रुपए का माल लूटने वाले दो बदमाश गिरफ्तार | Two miscreants arrested for robbing goods worth Rs 1.5 crore including | Patrika News

कंटेनर सहित डेढ़ करोड़ रुपए का माल लूटने वाले दो बदमाश गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Jul 07, 2020 08:06:19 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

चार अन्य बदमाशों की तलाश जारी

कंटेनर सहित डेढ़ करोड़ रुपए का माल लूटने वाले दो बदमाश गिरफ्तार

कंटेनर सहित डेढ़ करोड़ रुपए का माल लूटने वाले दो बदमाश गिरफ्तार

हरमाड़ा थाना पुलिस ने चालक को नशीला पदार्थ पिलाकर कंटेनर सहित डेढ़ करोड़ रुपए का माल लूटने वाले एक हिस्ट्रीशीटर सहित दो जनों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपितों के कब्जे से लूट का पूरा माल बरामद कर लिया है। पुलिस मामले में फरार चल रहे चार अन्य बदमाशों की तलाश कर रही है।
डीसीपी (वेस्ट) कावेन्द्र सागर ने बताया कि लूट मामले में आरोपित सुरेन्द्र कुमार (44) निवासी प्रताप नगर सांगानेर और चौमूं थाने के हिस्ट्रीशीटर बबलू पठान उर्फ फरीद (35) निवासी शाही मस्जिद के पास चौमूं को गिरफ्तार किया गया है। पकड़े गए बदमाशों के खिलाफ पूर्व में करीब 13 अपराधिक प्रकरण दर्ज है। जिनके कब्जे से लूटा गया डेढ़ करोड़ रुपए का माल अंकेलश्वर गुजरात के एक गोदाम से और कंटेनर दौसा के लालसोट से बरामद कर लिया गया है।
नशीला पदार्थ पिलाकर चालक को लूटा-
पुलिस ने बताया कि इस संबंध में प्रतापगढ़ उत्तर प्रदेश हाल अलीपुर दिल्ली निवासी नरेन्द्र तिवारी ने मामला दर्ज कराया था। जिसमें बताया था कि मित्तल लोजिस्टिक ट्रांसपोर्ट संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर दिल्ली में क्लर्क का काम करता हैं। 20 जून को कंटेनर में डेढ़ करोड़ रुपए का माल भरकर चालक तोफिक को सोनीपत से कोयम्बटुर रवाना किया था। 21 जून की रात्रि कंटेनर के चालक ने एक ढाबा संचालक के मोबाइल से उसे कॉल कर बनाया कि लिफ्ट के बहाने दो लड़के कंटेनर में चढ़े थे, जिन्होंने उसे फ्रूटी में नशीला पदार्थ मिलाकर पिला दिया। अचेतावस्था में उसे दौलतपुरा टोल प्लाजा के पास पटककर माल सहित कंटेनर लेकर फरार हो गए।
इस तरह पकड़ा-
पुलिस ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित होटल, पेट्रोल पम्प, चाय की दुकानों के आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज को चैक किया। मोबाइल कॉल्स को चैक किए गए। एक मोबाइल नम्बर मेवात क्षेत्र हरियाणा का पाया गया। आरोपियों के मोबाइल कॉल की डिटेल जुटाई गई। टीम ने पहाडी भरतपुर में डेरा डालकर मुखबिर के जरिए जानकारी जुटाई गई। पता चला कि आरोपी और उसके साथियों ने कन्टेनर लूट के माल को जयपुर में ही बबलू पठान को बेच दिया तथा पुलिस बबलू पठान और सुरेन्द्र सिंधी की तलाश की गई तो वह घर से फरार हो गए। पुलिस ने कॉल डिटेल के आधार पर एक टीम को अंकलेश्वर गुजरात रवाना किया गया। पुलिस वहां पहुंची तो पता चला कि आरोपी और उसके साथियो द्वारा पिनोली अंकलेश्वर भरुच गुजरात में गोदाम किराए पर लेकर माल छिपाया गया। इस पर पुलिस ने गोदाम से माल बरामद कर लिया। पुलिस ने आरोपी बबलू पठान उर्फ फरीद को चौमूं और सुरेन्द्र कुमार सिंधी प्रताप नगर सांगानेर जयपुर से गिरफ्तार किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो