scriptTwo people arrested for harassing tourists | पर्यटकों को परेशान करने वाले दो लपके गिरफ्तार | Patrika News

पर्यटकों को परेशान करने वाले दो लपके गिरफ्तार

पर्यटन थाना पुलिस ने एक साल में पकड़े 52 लपके

जयपुर

Updated: January 12, 2022 07:14:57 pm

देसी पर्यटकों को बीच रास्ते में रोककर खुद को गाइड बताकर सस्ती रेट पर शोरुम में खरीदारी करवाने के लिए परेशान करने के मामले में आमेर थाना पुलिस ने दो लपकों को पकड़ा हैं। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी महकान मोहल्ला कस्बा आमेर निवासी अतिक (४०) पुत्र अब्दुल और हांडीपुरा निवासी इमरान (२६) पुत्र रमजान खान हैं। टूरिस्ट सीजन के चलते जयपुर शहर में बाहर से आने वाले देशी पर्यटकों को सस्ता सामान और सस्ता होटल दिलवाने वाले लपकों की कमी नहीं है। गुजरात, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश और दक्षिण भारत के बड़े शहरों से सैलानी बड़ी संख्या में जयपुर में घूमने आ रहे हैं। पर्यटकों की आवक को देखते हुए लपकों ने भी शहर में प्रमुख पर्यटन स्थलों के आसपास और इनके रूट पर पर्यटकों को शोरूमों से खरीदारी करने का दबाव बनाना शुरु कर दिया है।
पर्यटकों को परेशान करने वाले दो लपके गिरफ्तार
पर्यटकों को परेशान करने वाले दो लपके गिरफ्तार
एक साल में पकड़े 52 लपके
पर्यटन पुलिस लपकों को पकड़ने के लिए समय समय पर कार्रवाई करती रहती हैं। लेकिन मोटा मुनाफा कमीशन होने की वजह से लपके देशी पर्यटकों को परेशान करने से बाज नहीं आते हैं। पूरे साल की अगर बात की जाए तो अब तक 52 लपकों को पकड़ा जा चुका हैं। कोरोना की वजह से इंटरनेशनल फ्लाइट बंद होने की वजह से विदेशी पर्यटकों का आना बंद हैं। अभी जो पर्यटक आ रहे है, वह देशी पर्यटक हैं। गौरतलब है कि कोरोना महामारी की वजह से इंटरनेशनल फ्लाइट बंद चल रही, जिसकी वजह से विदेश से आने वाले पर्यटक राजस्थान नहीं आ पा रहे हैं। पुलिस का कहना है कि नए साल में भी पर्यटकों को परेशान करने वाले लपकों पर कार्रवाई जारी हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

SSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगानिलंबित एडीजी जीपी सिंह के मोबाइल, पेन ड्राइव और टैब को भेजा जाएगा लैब, खुल सकते हैं कई राजविराट कोहली ने किसके सिर फोड़ा हार का ठीकरा?, रहाणे-पुजारा का पत्ता कटना तयएसईसीएल ने प्रभावित गांवों को मूलभूत सुविधा देना किया बंद, कोल डस्ट मिले पानी से बर्बाद हो रहे हैं खेततीसरी लहर का खतरनाक ट्रेंड, डाक्टर्स ने बताए संक्रमण के ये खास लक्षण
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.