सूने मकान में चोरी करने वाले दो नकबजन गिरफ्तार

सूने मकान में चोरी करने वाले दो नकबजन गिरफ्तार

Avinash Bakolia | Publish: Sep, 06 2018 08:14:45 PM (IST) Jaipur, Rajasthan, India

नकबजनों के कब्जे से चोरी की बाइक बरामद

जयपुर. करधनी थाना पुलिस ने दो शातिर नकबजन को गुरुवार को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार नकबजनों के कब्जे से चोरी की बाइक बरामद की है। दोनों आरोपियों ने रात के समय एक दर्जन से अधिक नकबजनी की वारदात करना कबूल किया है।
थानाधिकारी मानवेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि पिछले दिनों नागल जैसा बोहरा स्थित चौगान बाबा मंदिर में चोरी हुई थी। चोरी के आरोपितों की तलाश की जा रही थी। मुखबिर से सूचना मिली कि क्षेत्र में दो बदमाश नकबजन और चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। मौके पर जब पुलिस पहुंची तो उन्हें देखकर गैंग के बदमाश भागने लगे। काफी दूर पुलिस ने पीछा कर बदमाशों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार शातिर नकबजन मालपुरा निवासी हाल नायला रामफूल नाथ(28) और चौथ का बरवाड़ा निवासी हाल नायला औंकार नाथ(30) है। दोनों शातिर चालानशुदा अपराधी है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है, जिनसे नकबजनी और वाहन चोरी की वारदातों का खुलासा होने की संभावना है।

ऐसे देते थे वारदात को अंजाम
पुलिस ने बताया कि दोनों शातिर दिन के समय कॉलोनियों में बाइक से कम्बल, लहसुन आदि सामान बेचने के बहाने ताला लगे मकानों की रेकी करते हैं और रात के समय वारदातों को अंजाम देते हैं। साथ ही ये चोरी का सामान बेचते थे।

ये रहे टीम में शामिल
डीसीपी (वेस्ट) अशोक कुमार गुप्ता ने बताया कि रात के समय सूने मकानों में हो रही नकबजनी की वारदातों की रोकथाम के लिए एडिशनल डीसीपी रतन सिंह के निर्देशन, एसीपी झोटवाड़ा आश मोहम्मद के सुपरविजन में करधनी थानाधिकारी मानवेन्द्र सिंह चौहान के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन किया गया, जिसमें एसआई दिलीप सिंह, एएसआई प्रमोद कुमार, कांस्टेबल अमित सिंह, अजेन्द्र सिंह, बलराम, मालीराम को शामिल किया गया। पुलिस अधिकारियों ने टीम के सदस्यों को पूर्व के चालानशुदा और संदिग्धों पर निगरानी के निर्देश दिए गए थे। टीम को क्षेत्र में दो बदमाशों द्वारा रात में सूने मकानों और मंदिरों में चोरी की वारदात करने का पता चला।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned