चोरी करने वाले दो बदमाश गिरफ्तार

- आरोपी से नकबजनी का सामान बरामद

By: Lalit Tiwari

Published: 07 Sep 2021, 11:23 PM IST

गलता गेट थाना पुलिस ने घर का कुन्दा तोड़कर चोरी करने की वारदात का खुलासा करते हुए दो बदमाशों को पकड़ा हैं। पुलिस ने इस मामले में विधि से संघर्षरत बालक को भी निरुद्व किया हैं। आरोपी से नकबजनी का सामान बरामद किया हैं। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही हैं।
डीसीपी (उत्तर) परिस देशमुख ने बताया कि 27 अगस्त को बांसबदनपुरा गलता गेट निवासी वीरेन्द्र प्रजापत ने थाने में मामला दर्ज करवाया। जिसमें बताया कि 26 अगस्त की रात चोर उसके मकान का कुन्दा तोड़कर मकान में घुस गया तथा मकान में रखे दो मोबाइल, जेवरात नकद 25 हजार रुपए और दस्तावेज आदि चोरी करके चले गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर पंतग वालो का मोहल्ला मोमीनान मस्जिद के पास घोडा निकास रोड रामगंज निवासी शेरियार उर्फ शहजाद (22) पुत्र मकबूल अहमद और चमन नगरिया नवाबगंज बरेली उत्तर प्रदेश हाल जियाउद्दीन कॉलोनी गलता गेट निवासी रिजवान खान (24) पुत्र हसमत खान हाज कॉलोनी मानपुर सडवा ब्रह्मपुरी निवासी मोहम्मद फईम (26) पुत्र फरीद को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इस मामले में एक विधि से संघर्षरत बालक को भी निरुद्व किया हैं।
वारदात करने का तरीका
पुलिस ने बताया कि सभी आरोपी स्मैक पीने का नशा करते हैं। आरोपी राह चलते राहगीरों से बाइक पर सवार होकर मोबाइल, पर्स छीनकर फरार हो जाते हैं। आरोपी मकानों को चिन्हित कर रात के समय में कुन्दी दरवाजा तोड़कर चुपके से घुस जाते है और मकान के अंदर रखा सारा सामान पैसा, जेवरात, मोबाइल और पहचान संबंधित दस्तावेज चुराकर भाग जाते हैं। तथा सामान और जेवरात और मोबाइल को औने पौने दामों में बेचकर स्मैक खरीदकर स्मैक का नशा करते हैं। इन लोगों का मुख्य सरगना शेरियार उर्फ शहजाद हैं। जो आरोपियों को गाइड करता हैं और चोरियां करवाकर सामान को बिकवा देता हैं। आरोपी शातिर प्रवृत्ति का है जो जयपुर शहर में पूर्व में काफी वारदात को अंजाम दे चुका हैं। सभी आरोपियों को पुलिस ने अदालत में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया हैं।

Lalit Tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned