scriptTyphoon Phanfone : फिलीपींस में तूफान से 47 की मौत | Typhoon Phanfone Brings Misery To The Philippines | Patrika News

Typhoon Phanfone : फिलीपींस में तूफान से 47 की मौत

locationजयपुरPublished: Dec 30, 2019 06:37:17 pm

Submitted by:

hanuman galwa

Typhoon Phanfone : फिलीपींस में फैनफोन तूफान के कारण मरने वालों की आधिकारिक संख्या 47 हो गई। इसमें अभी और बढ़ोतरी हो सकती है, क्योंकि नौ लोग अभी भी लापता है। The number of deaths from a powerful storm that hit the Philippines on Christmas has climbed to 41, authorities said Sunday (Dec 29), with tens of thousands still in evacuation centres.

Typhoon Phanfone : फिलीपींस में तूफान से 47 की मौत

Typhoon Phanfone : फिलीपींस में तूफान से 47 की मौत


फिलीपींस में तूफान से 47 की मौत
नौ लोग अभी भी लापता
फिलीपींस में फैनफोन तूफान के कारण मरने वालों की आधिकारिक संख्या 47 हो गई। इसमें अभी और बढ़ोतरी हो सकती है, क्योंकि नौ लोग अभी भी लापता है।
सरकार ने सोमवार को बयान जारी कर कहा कि राष्ट्रीय आपदा जोखिम न्यूनीकरण और प्रबंधन परिषद (एनडीआरआरएमसी) की नवीन सूचना के अनुसार तूफान के कारण मध्य फिलीपींस के चार क्षेत्र तथा दक्षिणी फिलीपींस में ङ्क्षमडानाओ द्वीप के पूर्वोत्तर हिस्से में लोगों की मौत हुई है। आपदा एजेंसी के अनुसार इलोइलो में 16, कापीज में पांच, अल्कान में पांच, सेबू में एक, दक्षिणी लेयटे में एक तथा लेयटे में पांच लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा बिलिरान में एक, पूर्वी समर में पांच, समर में एक, ओरिएंटल ङ्क्षमडोरो में पांच तथा पश्चिमी ङ्क्षमडोरो प्रांत में दो लोगों की मौत हुई है। पुलिस और अधिकारियों ने कहा कि इनमें से अधिकांश लोगों की मौत डूबने, पेड़ गिरने तथा बिजली की चपेट में आने के कारण हुई है। आपदा एजेंसी के अनुसार तूफान के कारण एक अरब पेसो (लगभग 190.70 लाख डॉलर) की क्षति हुई है। उल्लेखनीय है कि फिलीपींस में गत मंगलवार को फैनफोन तूफान में भारी तबाही मचाई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो