Udaipur FilmCity : CM Office से प्रोजेक्ट स्थापना के लिए प्रस्ताव की पहल

चुनाव से पहले अपने जन घोषणा पत्र में अंकित घोषणा को धरातल पर उतारने के लिए सरकार का पॉजिटिव रूट देखने लगा है।

By: surendra kumar samariya

Published: 26 Jun 2020, 07:29 PM IST

सुरेंद्र बगवाड़ा , जयपुर

फिल्मसिटी बनाने के प्रोजेक्ट को लेकर राजस्थान सरकार एक्शन मोड में आ रही है। चुनाव से पहले अपने जन घोषणा पत्र में अंकित घोषणा को धरातल पर उतारने के लिए सरकार का पॉजिटिव रूट देखने लगा है। हाल ही उदयपुर जिला कलेक्टर के फिल्मसिटी के लिए गोगुंदा में संभावित जमीन चिंहित करने के बाद अब एक पत्र और सामने आया है।

इसमें मुख्यमंत्री कार्यालय से संयुक्त सचिव (एलएस, मुख्यमंत्री ) लक्ष्मण सिंह शेखावत ने राजस्व विभाग के प्रमुख सचिव को फिल्मसिटी की स्थापना के लिए प्रस्ताव प्रेषित करने के लिए लिखा है। हालांकि ये पत्र 12 मार्च का है।

उदयपुर ( Udaipur ) फिल्म संघर्ष समिति के अध्यक्ष मुकेश माधवानी ने बताया कि 10 वर्ष से फिल्मसिटी निर्माण के लिए प्रयासरत है। सरकार की ओर से आपसी पत्राचार की एक कॉपी हमें भी भेजी गई। इसमें राजस्व विभाग को प्रस्ताव के लिए लिखा हुआ है। ऐसे में अब उम्मीद लगाई जा रही है कि उदयपुर में जल्द ही फिल्म सिटी का सपना साकार होगा।

हजारों लोगों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिल सकेगा। वाधवानी ने बताया कि यहां पर पैसे लगाने के लिए भी कई निवेशक तैयार है। उम्मीद है जल्द ही उदयपुर में फिल्म सिटी घोषणा हो जाएगी।

surendra kumar samariya Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned