Udaipur में बनेगी FilmCity , जमीन चिंहित, इंवेस्टर्स तैयार, बस अनुमति का इंतजार

जिला प्रशासन उदयपुर ने गोगुंदा में चिंहित की जगह, फिल्मसिटी के लिए इंवेस्टर भी हो गए है तैयार

By: surendra kumar samariya

Published: 17 Jun 2020, 09:41 PM IST

सुरेंद्र बगवाड़ा , जयपुर

राजस्थान में फिल्मसिटी बनने का सपना जल्द साकार हो सकता है। वर्षों की चल रही मांग पर अब सिर्फ राजस्थान सरकार की मोहर लगनी ही बाकी है। अभी तक जगह और इंवेस्टर की आ रही समस्या का भी लगभग समाधान हो गया है। दुनिया के खूबसूरत शहरों में शुमार लेकसिटी उदयपुर ( filmcity in udaipur ) के गोगुंदा में जिला प्रशासन ने जमीन देख ली है। वहीं, फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े लोग और इंवेस्टर्स भी जगह देख चुके है। गौरतलब है कि राजस्थान सरकार ने भी विधानसभा ( Rajasthan Vidha Sabha ) चुनाव से पूर्व अपने जन घोषणा पत्र में बिंदु नंबर 11 में फिल्मसिटी योजना को साकार करने के लिए लिखा था।

स्थानीय फिल्मकारों को मिलेगी मदद

उल्लेखनीय है कि उदयपुर ( Udaipur ) में लगातार किसी ना किसी फिल्म, टीवी सीरियल और वेब सीरीज की शूटिंग चलती रहती है। ऐसे में फिल्मसिटी बनने से बॉलीवुड ही नहीं बल्कि स्थानीय फिल्मकारों को काफी मदद मिलेगी। पिछले कई वर्षों से राजस्थानी भाषा में फिल्में बनने की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। इसके अलावा एक जगह ही शूटिंग होने से लोगों को स्थायी रोजगार में भी मिलेगा। वहीं, राज्य सरकार को भी राजस्व प्राप्त होगा। स्थानीय प्रतिभाओं को पहचान मिलेगी।

अब अनुमति के लिए सीएम को पत्र

जिला प्रशासन की ओर से जगह चिंहित की गई। जिला कलेक्टर आनंदी ने संयुक्त सचिव राजस्व को भी जमीन को लेकर पत्र लिखा है। अब इस संबंध में पीएचडी चैम्बर ऑफ़ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर घोषणा पत्र में उल्लेखित वादे को पूरा करने के लिए कहा है।

- "राज्य सरकार की भी फिल्मसिटी बनाने की मंशा है। इसलिए घोषणा पऋ में लिखा था। हमारे 10 वर्षों के संघर्ष के बाद 526 बीघा जमीन जिला प्रशासन ने चिंहित की है। सरकार से मांग है जल्द इसे पूरा करें।"— मुकेश माधवानी, अध्यक्ष, अखिल राजस्थान फिल्म संघर्ष समिति

- "संघर्ष समिति के प्रयास सार्थक होते नजर आ रहे है। सरकार की मोहर से हजारों को रोजगार और सरकार को बडा लाभ मिलेगा। बाधा बनी जमीन भी तलाश कर ली गई है।"— दिग्विजय ढाबरिया, अध्यक्ष चैम्बर राजस्थान समिति ( PHD Chamber of Commerce and Industry )

surendra kumar samariya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned