scriptUdaipur Kanhaiya Lal Murder Case : कोर्ट तक यूं सुरक्षित पहुंचे कन्हैया हत्याकांड के आरोपी लेकिन… | Udaipur Kanhaiya Lal Murder accused Jaipur Court | Patrika News

Udaipur Kanhaiya Lal Murder Case : कोर्ट तक यूं सुरक्षित पहुंचे कन्हैया हत्याकांड के आरोपी लेकिन…

locationजयपुरPublished: Jul 02, 2022 06:17:16 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

Udaipur murder case: उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड में शामिल दो मुख्य आरोपी रियाज अत्तारी एवं मोहम्मद गौस के साथ ही मोहसिन और आसिफ को भी शनिवार को कोर्ट में पेश किया गया।

Udaipur Kanhaiya Lal Murder accused Jaipur Court

Udaipur murder case: उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड में शामिल दो मुख्य आरोपी रियाज अत्तारी एवं मोहम्मद गौस के साथ ही मोहसिन और आसिफ को भी शनिवार को कोर्ट में पेश किया गया।

Udaipur murder case: जयपुर। उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड में शामिल दो मुख्य आरोपी रियाज अत्तारी एवं मोहम्मद गौस के साथ ही मोहसिन और आसिफ को भी शनिवार को कोर्ट में पेश किया गया। स्थानीय पुलिस को यह जानकारी मिली थी कि मामले को लेकर अधिवक्ता समुदाय उग्र है और आरोपियों की कोर्ट में पिटाई हो सकती हैं। ऐसे में सुबह आठ बजे से ही कलेक्ट्रेट सर्किल स्थित अदालत के आसपास चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात की गई थी। कोर्ट के सभी गेटों पर भी पुलिसकर्मी तैनात थे। साथ ही सादा वर्दी में पुलिसकर्मी कोर्ट के आसपास लगातार हालातों का जायजा ले रहे थे।

वहीं, एनआईए के साथ ही जयपुर कमिश्नरेट की टीम ने हालात को देखते हुए मौके पर मौजूद सभी पुलिसकर्मियों को यह जानकारी नहीं दी कि आखिर वे किस गेट से चारों आरोपियों को लेकर जाएंगे। पुलिसकर्मी जिला एवं सेशन न्यायालय, जयपुर जिला के गेट नंबर दो पर तैनात किए गए। जिससे यह लगे कि आरोपियों को उसी गेट से लेकर आया जाएगा। इस कारण सभी अधिवक्ता भी गेट नंबर दो पर ही जमा हो गए। लेकिन, इसी बीच कलेक्ट्रेट सर्किल से पुलिस का काफिला आरोपियों को लेकर गेट नंबर एक से प्रवेश कर गया।

यह भी पढ़ें

Udaipur murder case: गुस्साए वकीलों ने कन्हैया के हत्यारों के जड़े थप्पड़, देखें वीडियो

साथ ही वकीलों का ध्यान भटकाने के लिए कुछ गाड़ियां गेट नंबर दो से भी अंदर गई। अचानक हुए इस बदलाव की जानकारी मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों को भी पूरी तरह से नहीं दी गई। जब गाड़ियां गेट नंबर एक पर पहुंची तो पुलिसकर्मी दौड़कर वहां तक गए और चंद मिनट में ही आरोपियों को वकीलों से बचाते हुए सुरक्षा को घेरा बनाकर बिल्डिंग की तीसरी मंजिल पर स्थित कोर्ट रूम में ले गए।

यह भी पढ़ें

उदयपुर हत्याकांड मामले में हुआ आरोपियों से जुड़ा बड़ा खुलासा

इधर, कोर्टरूम के बाहर अधिवक्ताओं की भारी भीड़ मौजूद होने के कारण ईआरटी, क्यूआरटी, एसटीएफ समेत जयपुर पुलिस के कई थानेदार और जाब्ता तीसरी मंजिल पर ही पहुंच गया। ऐसे में फिर पुलिस ने रास्ता बदल लिया और आरोपियों को बचाते हुए तीसरी मंजिल से नीचे तक तो ले आई। लेकिन, वहां भारी भीड़ पहले से ही मौजूद थी। जिसके कारण आरोपियों के वकीलों ने थप्पड़ जड़ दिए। हालांकि पुलिस उन्हें बचाकर ले गई। बता दें कि कोर्ट परिसर में 200 से ज्यादा पुलिस के अधिकारी और जवान मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो