scriptकन्हैयालाल हत्याकांड: आरोपियों को जयपुर एनआईए कोर्ट में शनिवार को किया जाएगा पेश | Udaipur murder: accused presented in Jaipur NIA court on Saturday | Patrika News

कन्हैयालाल हत्याकांड: आरोपियों को जयपुर एनआईए कोर्ट में शनिवार को किया जाएगा पेश

locationजयपुरPublished: Jul 01, 2022 06:35:44 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

उदयपुर में कन्हैया लाल की बेरहमी से हत्या करने वाले आरोपियों को शनिवार को जयपुर स्थित एनआईए कोर्ट में पेश किया जाएगा।

a2_1.jpg

अरविंद पालावत/जयपुर। उदयपुर में कन्हैया लाल की बेरहमी से हत्या करने वाले आरोपियों को शनिवार को जयपुर स्थित एनआईए कोर्ट में पेश किया जाएगा। इस मामले में गौस मोहम्मद और रियाज अत्तारी हत्या के दिन ही गिरफ्तार हो गए थे। जबकि मोहसिन और आसिफ को पुलिस ने गुरूवार को गिरफ्तार किया था। अब एनआईए चारों आरोपियों को जयपुर के एनआईए कोर्ट में पेश करेगी। इस कोर्ट का चार्ज सीबीआई कोर्ट क्रम एक के पास हैं।

बता दें कि इस प्रकरण के दोनों मुख्य आरोपियों को गुरूवार देर रात उदयपुर से अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में भेजा गया था। सुरक्षा की दृष्टि से दोनों आरोपियों को उदयपुर की सामान्य जेल में नहीं रखा गया। वहीं, रात में दोनों को अलग-अलग सेल में रखा गया ताकि वे एक-दूसरे से बात नहीं कर सके। इसके साथ ही मोहसीन और आसिफ को शुक्रवार दोपहर बाद उदयपुर की अदालत में एनआईए ने पेश किया। दोनों को एक दिन की ट्रांजिट रिमांड पर लिया गया है। साथ ही अदालत ने कहा है कि 24 घंटे के भीतर आरोपियों को उस अदालत में पेश किया जाए, जिसे मामले की सुनवाई करने की अधिकारिता है। ऐसे में अब शनिवार को दोपहर तक सभी आरोपियों को एनआईए कोर्ट में पेश करेगी।

सुरक्षा व्यवस्था रहेगी चुनौती
इधर, कलेक्ट्रेट सर्किल पर एनआईए कोर्ट में चारों आरोपियों की पेशी से पहले सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता रखनी होगी। आरोपियों के साथ किसी भी तरह की घटना ना हो जाए, इसे भी ध्यान में रखा जाएगा। कोर्ट में सुबह से ही पुलिस का अतिरिक्त जाब्ता तैनात रखा जाएगा।

रिमांड के लिए फिजिकली करना होगा पेश
आरोपियों की पेशी को लेकर चर्चा यह भी चल रही है कि उन्हें वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से पेश किया जा सकता है। हालांकि राजस्थान हाईकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता एके जैन का कहना है कि यदि एनआईए मामले में रिमांड मांगती है तो आरोपियों को फिजिकली पेश किया जाएगा। यदि केवल न्यायिक हिरासत अवधि बढ़ाने से जुड़ा मामला हो तो आरोपियों की पेशी वीडियो कांफ्रेंस से भी की जा सकती थी।

ट्रेंडिंग वीडियो