script

उदयपुर मर्डर मामलाः पूरे प्रदेश में 24 घंटे इंटरनेट बंद, वीडियो वायरल किया तो नहीं छोड़ेगी पुलिस

locationजयपुरPublished: Jun 28, 2022 10:35:16 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

उदयपुर की घटना को लेकर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय बैठक

उदयपुर मर्डर मामलाः पूरे प्रदेश में 24 घंटे इंटरनेट बंद, वीडियो वायरल किया तो नहीं छोड़ेगी पुलिस

उदयपुर मर्डर मामलाः पूरे प्रदेश में 24 घंटे इंटरनेट बंद, वीडियो वायरल किया तो नहीं छोड़ेगी पुलिस

उदयपुर में युवक के हत्या के मामले में राज्य सरकार ने सुरक्षा के मद्देनजर कई फैसले किए है। इनमें प्रदेश में आगामी 24 घंटे तक इंटरनेट बंद कर दिया गया है। साथ ही प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई हैं। घटना के बाद मुख्य सचिव उषा शर्मा ने मंगलवार शाम उच्च स्तरीय बैठक लेकर सभी संभागीय आयुक्तों, पुलिस महानिरीक्षकों एवं जिला कलेक्टरों को प्रदेशभर में विशेष सतर्कता और चौकसी बरतने के निर्देश दिए हैं। उदयपुर घटना की जांच के लिए SIT का किया गठन किया गया। एसआईटी में एसओजी एडीजी अशोक राठौड़, एटीएस आईजी प्रफुल्ल कुमार एवं एक एसपी और एडिशनल एसपी होंगे।
मुख्य सचिव ने कानून-व्यवस्था बनाये रखने की दृष्टि से प्रदेशभर में आगामी 24 घण्टे के लिए इंटरनेट बंद किए जाने, सभी जिलों में आगामी एक माह तक धारा 144 लागू कर चार लोगों से अधिक के एकत्रित होने पर रोक लगाने, पुलिस एवं प्रशासन के सभी अधिकारियों के अवकाश निरस्त करने, शांति समिति की बैठकें आयोजित करने और उदयपुर जिले में आवश्यकतानुसार कर्फ्यू लगाए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी प्रभारी अतिरिक्त पुलिस महानिदेशकों को रेंज में भेजने के निर्देश दिए हैं।
वीडियो वायरल करने पर होगी सख्ती
मुख्य सचिव ने सभी संभागीय आयुक्त को निर्देश दिए हैं कि उदयपुर की घटना के वीडियो के मोबाइल एवं अन्य माध्यमों से प्रसार पर सख्ती से रोक लगाई जाए। साथ ही वीडियो को प्रसारित करने वाले लोगों पर नियमानुसार कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि धर्म गुरूओं से अपील की जाए कि वे साम्प्रदायिक सौहार्द एवं शान्ति बनाए रखने में सहयोग करें। अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह अभय कुमार ने कहा कि सभी जिलों में पूरी सतर्कता और संवेदनशीलता के साथ स्थिति पर नजर रखी जाए। पुलिस एवं प्रशासन के सभी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में कानून व्यवस्था को लेकर निरंतर मॉनिटरिंग सुनिश्चित करें।
कानून व्यवस्था पर रहेगी नजर
पुलिस महानिदेशक एम.एल. लाठर ने निर्देश दिए कि उदयपुर की घटना के मद्देनजर कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी विशेष निगरानी सुनिश्चित करें। साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले तत्वों पर कड़ी नजर रखी जाएगी। अगले दो दिन में शांति समिति की बैठक के साथ ही सीएलजी की थानावार बैठकें भी आवश्यक रूप से आयोजित की जाएं। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त पुलिस जाब्ता तैनात किया जाए। अतिरिक्त फोर्स की आवश्यकता हो तो तत्काल उच्च स्तर पर सूचित कर जाब्ता मंगवाया जाए। उन्होंने साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वालों के साथ सख्ती से निपटने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग किसी भी जाति, धर्म या सम्प्रदाय से हो उन पर सख्त कार्रवाई की जाए। पुलिस महानिदेशक इंटेलीजेन्स उमेश मिश्रा ने सभी जिलों में प्रभावी इंटेलीजेन्स के निर्देश दिए।
एसआईटी का गठन

उदयपुर घटना की जांच के लिए SIT का किया गठन किया गया। एसआईटी में एसओजी एडीजी अशोक राठौड़, एटीएस आईजी प्रफुल्ल कुमार एवं एक एसपी और एडिशनल एसपी होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो