scriptUdaipur Murder case: राजसमंद के भीम में विरोध प्रदर्शन, कांस्टेबल पर हमला, गंभीर घायल | Udaipur Murder case: Protest in Bhima constable attacked | Patrika News

Udaipur Murder case: राजसमंद के भीम में विरोध प्रदर्शन, कांस्टेबल पर हमला, गंभीर घायल

locationजयपुरPublished: Jun 29, 2022 03:25:19 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

Udaipur Murder case: राजसमंद के भीम कस्बे में बधुवार को विभिन्न संगठनों की ओर से विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान पुलिस मौके पर समझाइश करने के लिए पहुंची। जब पुलिस की ओर से समझाइश की जा रही थी तब प्रदर्शनकारियों से पुलिसकर्मियों की बहस हो गई।

Udaipur Murder case: Protest in Bhima constable attacked

राजसमंद के भीम कस्बे में बधुवार को विभिन्न संगठनों की ओर से विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान पुलिस मौके पर समझाइश करने के लिए पहुंची। जब पुलिस की ओर से समझाइश की जा रही थी तब प्रदर्शनकारियों से पुलिसकर्मियों की बहस हो गई।

जयपुर। Udaipur Murder case: उदयपुर में नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट करने वाले युवक की हत्या के बाद देशभर में बवाल मच गया है। राजस्थान सहित कई स्थानों पर पुलिस अलर्ट मोड पर है। वहीं, राजस्थान में उदयपुर, राजसमंद, भीम व अन्य जगहों पर बधुवार को बाजार बंद है। विभिन्न संगठनों की ओर से इस मामले में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

राजसमंद के भीम कस्बे में बधुवार को विभिन्न संगठनों की ओर से विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान पुलिस मौके पर समझाइश करने के लिए पहुंची। जब पुलिस की ओर से समझाइश की जा रही थी तब प्रदर्शनकारियों से पुलिसकर्मियों की बहस हो गई। इस दौरान कुछ लोगों ने पुलिस कांस्टेबल संदीप चौधरी पर हमला कर दिया। घायल कांस्टेबल को भीम सीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद ब्यावर रैफर किया गया। उसके गर्दन में गहरी चोटें आई हैं। भीम डीएसपी राजेन्द्र सिंह चौधरी ने बताया कि कांस्टेबल की हालत नाजुक बनी हुई है। कुछ लोगों को इस मामले में हिरासत में ले लिया गया है। वहीं, प्रदेशभर में पुलिस चप्पे चप्पे पर नजर बनाए हुए है। इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है। ताकी किसी तरीके से सोशल मीडिया पर कोई गलत पोस्ट शेयर न कर सके। प्रदेश में कानून व्यवस्था बनी रहें।

उदयपुर शहर में धारा 144 एवं कर्फ्यू की पूर्ण पालना
उदयपुर शहर में मंगलवार अपराह्न में हुए हत्याकांड के बाद संबंधित थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू के साथ सम्पूर्ण जिले में धारा 144 लगा दी गई। बुधवार सुबह से शहर में इसका पूर्ण असर देखा गया। उदयपुरवासियों ने धारा 144 व कर्फ्यू के प्रावधानों का पालन करते हुए प्रशासन को सहयोग प्रदान किया। कर्फ्यू को देखते हुए शहर में बाजार बंद रहे तथापि आवश्यक सेवाओं मेडिकल स्टोर पेट्रोल पंप इत्यादि खुले रहे। वहीं जिला कलक्टर ताराचंद मीणा व एसपी मनोज कुमार की आमजन से शांति की अपील की भी पूर्ण पालना सुनिश्चित की गई। शहर का माहौल शांतिपूर्ण रहा और विभिन्न चौराहों व प्रमुख स्थानों पर सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था के दृष्टिगत पुलिस बल तैनात रहा।

शातिपूर्ण हुई परीक्षा
कर्फ्यू एवं धारा 144 के प्रावधानों में परीक्षा में दी गई छूट के तहत शहर के विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा शंातिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुई। संभाग मुख्यालय पर लैब असिस्टेंट परीक्षा आयोजन को देखते हुए संभाग के विभिन्न जिलों से बड़ी संख्या में विद्यार्थी पहुंचे और शांतिपूर्ण माहौल में परीक्षा दी। परीक्षा केन्द्रों पर पुलिस बल एवं अन्य जाब्ता तैनात रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो