scriptपर्दे के पीछे के हीरो: ये हैं रियाज और गौस को पकड़ाने में अहम भूमिका निभाने वाले युवा, बाइक से 20 से 25 KM तक किया था पीछा | Udaipur Murder: How Men In Video of Udaipur Murder Were Caught | Patrika News

पर्दे के पीछे के हीरो: ये हैं रियाज और गौस को पकड़ाने में अहम भूमिका निभाने वाले युवा, बाइक से 20 से 25 KM तक किया था पीछा

locationजयपुरPublished: Jul 06, 2022 12:21:07 pm

Submitted by:

santosh

Udaipur Murder Case: उदयपुर में कन्हैयालाल की वीभत्स हत्या करने के बाद भागे रियाज अख्तरी व गौस मोहम्मद को राजसमंद के दो बहादुर युवाओं की मुस्तैदी से पकड़ा गया था। सोशल मीडिया पर हत्यारों का जारी वीडियो देखकर हत्यारों की पहचान ही नहीं की, बल्कि 20 से 25 किलोमीटर तक उनका पीछा भी किया।

udaipur_murder_case.jpg

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
Udaipur Murder Case: उदयपुर में कन्हैयालाल की वीभत्स हत्या करने के बाद भागे रियाज अख्तरी व गौस मोहम्मद को राजसमंद के दो बहादुर युवाओं की मुस्तैदी से पकड़ा गया था। सोशल मीडिया पर हत्यारों का जारी वीडियो देखकर हत्यारों की पहचान ही नहीं की, बल्कि 20 से 25 किलोमीटर तक उनका पीछा भी किया। इस दौरान वे राजसमंद की देवगढ़ थाना पुलिस के संपर्क में रहकर हत्यारों की लोकेशन बताते रहे।

दोनों युवा प्रहलाद सिंह चुण्डावत व शक्ति सिंह चुण्डावत सोमवार शाम को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से उनके सरकारी आवास पर मिले और पूरी घटना की जानकारी दी। इस दौरान दोनों युवाओं के साथ वल्लभनगर विधायक प्रीति शक्तावत, भीम विधायक सुदर्शन सिंह, आरटीडीसी चेयरमैन धर्मेन्द्र राठौड़, पूर्व मंत्री लक्ष्मण सिंह रावत, श्री राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना व करण सिंह राठौड़ सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने पुलिस अफसरों से बातचीत करने के बाद दोनों युवाओं की हौसला अफजाई की।

मुख्यमंत्री से राजपूत समाज के नेताओं ने दोनों युवाओं को सरकारी नौकरी देने और पदोन्नति पाने वाले पुलिसकर्मियों के अलावा आरोपियों को पकड़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले अन्य पुलिस अफसर व कर्मियों को सम्मानित करने की मांग की। देवगढ़ तहसील के ताल निवासी प्रहलाद सिंह व सूरतपुरा निवासी शक्ति सिंह ने राजस्थान पत्रिका संवाददाता को घटना की पूरी जानकारी दी।

आखिरकार पकडे़ गए

gehlot.jpg

बाबूसिंह ने कहा कि दोनों को आंखों से ओझल नहीं होने देना। दोनों हत्यारे भीम की तरफ निकल गए। भीम के बाजार से कुछ मिनट बाद हत्यारे वापस हाईवे पर आए और टोगी मोड़ की तरफ बाइक भगा ले गए। बाइक सवार पुलिसकर्मी और अन्य गाड़ियों से पुलिसकर्मी व हम उनका पीछा करने लगे। टोगी मोड़ के पास पुलिस ने चौपहिया वाहन से उनक बाइक को टक्कर मार कर गिरा दिया और घेराबंदी कर उन्हें पकड़ लिया। पुलिस दोनों को गाड़ी में पटककर ले गई।

28 जून की शाम करीब सात बजे ताल गांव में सूरतपुरा चौराहा स्थित चाय की थड़ी पर बैठे थे। तभी देवगढ़ थाने के पुलिसकर्मी बाबूसिंह का कॉल आया। उन्होंने बताया कि उदयपुर में हत्या करने वाले दोनों आरोपियों के अपने क्षेत्र में होने की सूचना है। सोशल मीडिया पर हत्यारों का वीडियो वायरल हो चुका था। बाबूसिंह ने बताया कि 2611 नंबर की बाइक पर हत्यारे ने स्पोर्ट्स बैग भी टांग रखा है।

करीब पांच मिनट बाद ही चौराहे से एक बाइक निकली, जिस पर बैठे दोनों लोग हत्यारों के हुलिए से मिल रहे थे। बाइक पर पीछे बैठे युवक के कंधे पर बैग टंगा था। उसी समय बाबूसिंह को कॉल किया तो उन्होंने पीछा करने के लिए कहा। बाइक पर करीब चार किलोमीटर दूर तक पीछा करने पर दोनों हत्यारों को आभास हो गया। चलती बाइक पर पीछे बैठे युवक ने गाली निकालते हुए छुर्रा दिखाया और मर्डर की धमकी दी। इस दौरान बाबूसिंह हमारे से संपर्क में थे।

ट्रेंडिंग वीडियो