scriptतख्तेशाही रोड पर बस स्टेंड की संभावना तलाशेगा जेडीए | udh minister shanti dhariwal cm ashok gehlot narayan singh bus stand | Patrika News

तख्तेशाही रोड पर बस स्टेंड की संभावना तलाशेगा जेडीए

locationजयपुरPublished: Oct 13, 2019 09:06:30 pm

Submitted by:

Umesh Sharma

नारायण सिंह तिराहे पर बसों की रेलमपेल कम करने के लिए अब जेडीए ( Jaipur Devlopment Authority ) तख्तेशाही रोड ( Takhteshahi Road ) पर नए बस स्टेड ( News Bus Statnd ) की संभावनाएं तलाशेगा। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ( Udh Minister Shanti Dhariwal ) ने रविवार को यहां औचक निरीक्षण किया और मौके के बिगड़े हालात देखकर अधिकारियों को तख्तेशाही रोड के सामने सेंट्रल पार्क के कोने में अलग बस स्टैंड बनाने की संभावना तलाशने के निर्देश दिए।

तख्तेशाही रोड पर बस स्टेंड की संभावना तलाशेगा जेडीए

तख्तेशाही रोड पर बस स्टेंड की संभावना तलाशेगा जेडीए

जयपुर।
धारीवाल ने कहा कि गोविंद मार्ग से आने वाली बसों के लिए अलग स्टैंड बनाया जाए, ताकि नारायण सिंह सर्किल पर बसों के भार में 50 प्रशित की कमी की जा सके। इससे न केवल यहां जाम की स्थिति नहीं पनपेगी बल्कि दुर्घटनाओं की संभावनाओं को भी कम किया जा सकेगा।
गौरतलब है कि बस स्टेंड पर बेतरतीब तरीके से बसों की आवाजाही के कारण यहां हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है। इस वजह से जेडीए हाइपावर कमेटी की बैठक में भी इसे हटाने का फैसला किया गया था। हालांकि इस निर्णय से बस स्टेंड से आने-जाने वाले लाेगाें काे खासी परेशानी हाेती। कर्इ लाेगाें ने राेडवेज में इस संबंध में विराेध भी दर्ज करवाया, जिसके चलते बस स्टेंड की शिफि्टंग रुक गर्इं। इस बस स्टेंड से राेजाना हजाराें की संख्या में लाेग आते-जाते हैं। पूर्व मुख्य सचिव ओ.पी. मीणा ने बस स्टेंड को शिफ्ट करने के लिए रोडवेज को आदेश दिए थे। इसके बाद रोडवेज ने इस दिशा में काम भी शुरू किया। लेकिन हजारों की संख्या में यहां से लोग दिल्ली, आगरा की तरफ जाते हैं। अगर बस स्टेंड बंद होता है तो उन्हें सिंधी कैंप या फिर ट्रांसपोर्ट नगर से बस पकडऩी होगी। इसके चलते रोडवेज ने शिफ्टिंग में असमर्थता जाहिर की।
गुमटियों को किया जाएगा शिफ्ट
धारीवाल ने एसएमएस अस्पताल व उसके आसपास के क्षेत्र का भी दौरा किया। इस दौरान उन्होंने शनि मंदिर और आसपास की गुमटियों को देखा। उन्होंने मेडिकल गल्र्स हॉस्टल व नर्सिंग क्वाटर्स जहां बहुमंजिला इमारत का निर्माण किया जाना है, उसके बेसमेंट में सभी गुमटियों को शिफ्ट किया जाएगा। धारीवाल ने प्रस्तावित योजना का भी जायजा लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो