script

तय समय पर आईपीडी टावर बनाने की तैयारी, मंत्री ने लिया जायजा

locationजयपुरPublished: Jan 20, 2023 07:14:58 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

SMS IPD Tower : सरकार ने एसएमएस अस्पताल में बन रहे सबसे बड़े आईपीडी टावर को तय समय पर पूरा कराने पर फोकस कर दिया है। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल शुक्रवार को आईपीडी टावर का जायजा लेने पहुंचे।

img20230120145552.jpg

जयपुर। सरकार ने एसएमएस अस्पताल में बन रहे सबसे बड़े आईपीडी टावर को तय समय पर पूरा कराने पर फोकस कर दिया है। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल शुक्रवार को आईपीडी टावर का जायजा लेने पहुंचे। उन्होंने मौके पर जेडीए के असफरों के साथ संबंधित फर्म को काम में गति लाने के निर्देश दिए। साथ ही तय समय पर काम पूरा करने की बात कही।

आईपीडी टॉवर के दौरे के दौरान यूडीएच मंत्री ने जेडीए अधिकारियों से परियोजना की प्रगति के बारे में जानकारी भी ली। इस दौरान जेडीसी रवि जैन और निदेशक अभियांत्रिकी अशोक चौधरी ने मंत्री को काम की प्रगति के बारे में जानकारी दी। इस दौरान एसीएस अभय कुमार के साथ जेडीए के अफसर मौजूद रहे।

जेडीसी रवि जैन ने बताया कि जेडीए की ओर से सभी प्रोजेक्ट की निरंतर मॉनिटरिंग करते हुए तीव्र गति से कार्य करवाया जा रहा है। जिसे निर्धारित समयावधि में पूर्ण कर लिया जाएगा। आईपीडी टावर के साथ ही एसएमएस अस्पताल में इन्टीट्यूट ऑफ़ कार्डियोवस्कुलर साइंसेज का भी निर्माण किया जाएगा। करीब 588 करोड़ की लागत से दोनों प्रोजेक्ट को तैयार किया जाएगा।

 

यह भी पढ़े: ‘अधिगम’ कोचिंग सेंटर के बाद गुर्जर की थड़ी पर गरजा जेडीए का बुलडोजर, 4 मंजिला इमारत हो रही जमींदोज

2 फेज में पूरा होगा प्रोजेक्ट
निदेशक अभियांत्रिकी प्रथम अशोक चौधरी ने बताया कि एसएमएस अस्पताल में बनाया जा रहा आईपीडी टावर देश का सबसे बड़ा टावर होगा। इस बिल्डिंग में आने वाले मरीजों की सुविधा के लिए 16 लिफ्ट के साथ दो मंजिल पर पार्किंग विकसित की जाएगी। पूरे प्रोजेक्ट को 2 फेज में पूरा किया जाएगा। आईपीडी टावर की 12 मंजिल सितंबर 2023 तक पूरी करनी है, जिसमें अभी दो मंजिल तैयार हो पाए है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8hfcry

ट्रेंडिंग वीडियो