जयपुर के व्यापारियों को मंत्री की चेतावनी, दुकान के बाहर सामान रखना बंद करो, वरना बन्द कर देंगे दुकान

जयपुर के व्यापारियों को मंत्री की चेतावनी, दुकान के बाहर सामान रखना बंद करो, वरना बन्द कर देंगे दुकान

Pushpendra Singh Shekhawat | Publish: Jun, 20 2019 10:12:42 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने किया परकोटा का दौरा

अश्विनी भदौरिया / जयपुर। परकोटा के बरामदों की सुधारने के लिए सरकार के स्तर पर प्रयास शुरू हो गए हैं। स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ( Shanit Dhariwal ) गुरुवार को सांगानेरी गेट पहुंच बरामदों का निरीक्षण किया। करीब तीन किमी के दौरे में धारीवाल ने व्यापारियों से अभियान में सहयोग करने के लिए कहा। उन्होंने दौरे में 10 से 12 बार व्यापारियों से कहा-यदि अब सामान दुकानों के बाहर बरामदों में रखा तो पहली बार दुकान सात दिन और दूसरी बार महीने भर के लिए सीज कर दी जाएगी।

 

उन्होंने नगर निगम ( Jaipur nagar nigam ) और स्मार्ट सिटी ( Smart City ) के अधिकारियों से दिवाली से पहले बाजार को गड्ढा मुक्त करने और बरामदों को सही करने की बात कही। डीएलबी निदेशक पवन अरोड़ा ने कहा कि बड़ी और छोटी चौपड़ पर निरन्तर अतिक्रमण हटाने के लिए निगम दस्ते तैनात करेगा। अतिक्रमण होने की स्थिति में संबंधित जोन उपायुक्त जिम्मेदार होंगे।

 

निरीक्षण के दौरान मुख्य सचेतक महेश जोशी, विधायक रफीक खान, कलक्टर जगरूप सिंह यादव ( Jagroop Singh Yadav ), नगर निगम आयुक्त वीपी सिंह, स्मार्ट सिटी सीईओ आलोक रंजन, सतर्कता शाखा के उपायुक्त राजीव दत्ता, फोर्टी के उपाध्यक्ष गिर्राज खण्डेलवाल निरीक्षण में साथ रहे।

 

यहां किया दौरा
-जौहरी बाजार, बड़ी चौपड़, त्रिपोलिया बाजार, छोटी चौपड़ और चांदपोल बाजार।

 

जब अधिकारियों को जवाब देते नहीं बना

निरीक्षण के दौरान जौहरी बाजार में सड़क पर खड्ढा देख मंत्री बोले-मरम्मत क्यों नहीं हो रही? हवामहल जोन उपायुक्त ने कहा-कुछ दिन पहले मिट्टी डलवाई थी। स्मार्ट सिटी का काम कहकर निगम अधिकारियों ने बचने की कोशिश की तो स्मार्ट सिटी के अधिकारियों ने मेट्रो का नाम लेकर बचने की कोशिश की। इस पर मंत्री ने कहा-मेट्रो का काम तो बड़ी चौपड़ पर ही खत्म हो गया। आगे बोले-परकोटा में बेसमेंट निर्माण के दौरान पहले भी इस तरह के गड्ढे हुए हैं। नियमित निगरानी करो, कोई व्यापारी बेसमेंट का निर्माण न करे।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned