scriptयूआईडीएआई भारत सरकार के सहायक महानिदेशक एक लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार | UIDAI Assistant Director General of Government of India arrested takin | Patrika News

यूआईडीएआई भारत सरकार के सहायक महानिदेशक एक लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार

locationजयपुरPublished: Oct 20, 2020 09:21:45 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

फ्रेंचाइजी देने के नाम पर मांगी थी रिश्वत

यूआईडीएआई भारत सरकार के सहायक महानिदेशक एक लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार

यूआईडीएआई भारत सरकार के सहायक महानिदेशक एक लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार

राजस्थान (एसीबी) कोटा टीम ने मंगलवार को कार्यवाही करते हुए भारत सरकार के यूआईडीएआई (UIDAI) भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण के नई दिल्ली स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में कार्यरत सहायक महानिदेशक को रिश्वत लेते पकड़ लिया। टीम ने उन्हें एक लाख रुपए की रिश्वत लेते नई दिल्ली क्षेत्रीय कार्यालय से रंगे हाथों गिरफ्तार किया।
डीजी एसीबी बी.एल.सोनी ने बाताया कि भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो कार्यालय कोटा में परिवादी ने यह शिकायत दी। जिसके अनुसार उसके द्वारा आधार पहचान पत्र बनाने की फ्रेन्चाइजी के लिए कई बार आवेदन करने के पश्चात भी उसे फ्रेन्चाइजी नहीं मिली, और परिवादी का सहायक महानिदेशक पंकज गोयल से सम्पर्क होने पर सहायक महानिदेशक पंकज गोयल परिवादी को फ्रेन्चाइजी आवंटित करने के लिए रिश्वत की मांग कर रहा है। गौरतलब है कि पंकज गोयल पांच राज्यों में आधार पहचान पत्र का कार्य देख रहे है। वही एडीजी एसीबी दिनेश एमएन के निर्देशन में शिकायत का सत्यापन करवाकर दिल्ली क्षेत्रीय कार्यालय में जाल बिछा कर ट्रेप की कार्यवाही करते हुए पंकज गोयल सहायक महानिदेशक, को पकड़ लिया। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो द्वारा आरोपी पंकज गोयल से पूछताछ की जा रही है और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम 1988 के अन्तर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो