script

उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को तीन माह का मिलेगा फ्री सिलेंडर, डयूटी पर रहते कोरोना से मृत्यु पर 5 लाख की अनुग्रह राशि

locationजयपुरPublished: Mar 31, 2020 09:26:37 pm

Submitted by:

dinesh Dinesh Saini

केंद्र सरकार ने उज्ज्वला योजना के सभी उपभोक्ताओं के लिए अगले तीन महीनों के लिए मुफ्त रिफिल की घोषणा की है…

LPG cylinder

गैस सिलेंडर के दामों में आई भारी कमी,इतने रुपए हुआ सस्ता,लोगों में खुशी

जयपुर। केंद्र सरकार ने उज्ज्वला योजना के सभी उपभोक्ताओं के लिए अगले तीन महीनों के लिए मुफ्त रिफिल की घोषणा की है। इसमें 1 अप्रैल 2020 से 30 जून 2020 के लिए सहायता मिलेगी। इसमें 8 करोड़ लाभार्थी 14 2 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर मुफ्त पाने के हकदार होंगे। इसमें अब अप्रैल 2020 की रिफिल लागत का खुदरा मूल्य उज्ज्वला लाभार्थियों के लिंक बैंक खाते में हस्तांतरित किया जाएगा। इससे ग्राहक मुफ्त एलपीजी गैस खरीदने के लिए राशि का इस्तेमाल कर सकेंगे।
इसी के साथ इंडियन ऑयल के कर्मचारियों को कार्य के दौरान कोरोना वायरस से मृत्यु होती है तो कार्मिक के परिजन को 5 लाख रुपए की अनुग्रह राशि मिलेगी। इसके लिए घोषणा की गई है। इसमें कर्मचारी, एलपीजी शोरूम कर्मचारी, गोदाम पर एलपीजी मैकेनिक और एलपीजी डिलीवरी बॉय, रिटेल आउटलेट कस्टमर अटेंडेंट, ट्रक ड्राइवर, पैक ट्रांसपोर्टर्स शामिल है।

वहीं कोरोना और लॉकडाउन के चलते लोगों में सिलेंडरों की कमी का डर बना हुआ है जिसको लेकर एलपीजी वितरक का कहना है एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटरशिप पर लॉकडाउन अवधि के लिए पर्याप्त स्टॉक उपलब्ध है। इसमें कोई कमी नहीं आएगी। ग्राहक घबराएं नहीं। आवश्यकता के अनुसार ही बुक कराएं। ना ही रिफिल प्राप्त करने के लिए डिस्ट्रीब्यूटर के शोरूम और गोदामों पर आए। घबराहट में जरुरत नहीं होने पर बुकिंग नहीं करें। अब ग्राहक एसएमएस 97852.24365, व्हाटसअप 75888.88824 या ऑनलाइन इंडियन ऑयल मोबाइल एप और पेटीएम एप के जरिए भी घरों से रसोई गैस बुक करा सकते है। मुद्रा नोटों के अनावश्यक हैंडलिंग से बचने के लिए डिजिटल भुगतान की कोशिश करें। एलपीजी आपातकालीन हेल्पलाइन नंबर 1906 भी पूरी तरह से चालू है।

ट्रेंडिंग वीडियो