बीस किलो गांजा के साथ चाचा भतीजा गिरफ्तार

खो-नागोरियान, कालवाड़ और गलता गेट में एक साथ कार्रवाई करते हुए पुलिस ने बड़ी मात्रा में गांजा, डोडा पोस्ट छिलका और स्मैक के साथ ५ तस्करों को पकड़ा है।

By: Lalit Tiwari

Published: 03 Dec 2019, 09:37 PM IST

खो-नागोरियान, कालवाड़ और गलता गेट में एक साथ कार्रवाई करते हुए पुलिस ने बड़ी मात्रा में गांजा, डोडा पोस्ट छिलका और स्मैक के साथ ५ तस्करों को पकड़ा है। पुलिस ने उनके कब्जे से करीब 20 किलो गांजा, एक किलोग्राम डोडा पोस्त, 400 मिलीग्राम स्मैक बरामद कर तीन प्रकरण दर्ज किए हैं।

क्राइम ब्रांच आयुक्तालय जयपुर एवं पुलिस थाना खो-नागोरियान ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए मादक पदार्थ के बड़े तस्कर नायकों का टीबा, घाट की गुणी निवासी सूरज सिंह उर्फ पप्पू को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 20 किलोग्राम अवैध मादक पदार्थ गांजा बरामद किया है। पुलिस ने उसके कब्जे से एक्टिवा भी बरामद की है।

आधा माल भतीजे के घर पर

आरोपी सूरज सिंह उर्फ पप्पू मादक पदार्थों का बड़ा तस्कर है। आरोपी अपने भतीजे जिसका नाम भी सूरज सिंह के साथ मिलकर मादक पदार्थों के तस्करी का बड़े पैमाने पर नेटवर्क संचालिक कर रहा है। वह गांजा उत्तर प्रदेश से लाकर उसकी छोटी-छोटी मात्रा में जयपुर शहर में टीपी नगर, आदर्श नगर, जवाहर नगर, कानोता और प्रताप नगर थाना इलाके में सप्लाई करता है। आरोपी बाहर से लाए गए मादक पदार्थ गांजे में से आधा माल अपने भतीजे के घर रखता है ताकि पुलिस की दबिश में पकड़े जाने की स्थिति में वाणिज्यिक मात्रा से कम मादक पदार्थ बरामद होने की स्थिति में कानूनी प्रावधानों के तहत जल्दी जमानत का फायदा मिल सके।

एक किलो डोडा पोस्त पकड़ा

आरोपी 8 नवंबर को कानोता में गिरफ्तार हुआ था। उसके कब्जे से २ किलोग्राम गांजा और स्कूटी भी जब्त किया गया था। आरोपी जमानत पर रिहा होने पर फिर से मादक पदार्थ तस्करी में लिप्त हो गया। खुद नशे की गिरफ्त मेंपुलिस थाना कालवाड़ क्षेत्र में ड्रग्स पैडलर जोबनेर निवासी सीताराम दूदवाल को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पास से १ किलोग्राम डोडा पोस्त छिलका बरामद किया गया। आरोपी स्वयं भी नशे का आदि है तथा अपने साथी लोगों को सप्लाई करता है।

नशा मुक्ति के प्रयास भी

गलता गेट थाना इलाके से पुलिस ने आरोपी नाई की थड़ी आमेर निवासी मोहम्मद अलताफ को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से ४०० मिलीग्राम स्मैक बरामद की है। कार्रवाई के दौैरान नशे के आदि लोगों को चिन्हित कर विभिन्न थानों की टीम द्वारा डोर टू डोर परिजनों से सम्पर्क कर नशा मुक्ति के प्रयास किए जा रहे है।

Show More
Lalit Tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned