script

प्रदेश में बेकाबू हुआ डेंगू

locationजयपुरPublished: Apr 18, 2018 11:24:01 am

Submitted by:

PUNEET SHARMA

प्रदेश में बेकाबू हुआ डेंगू

Dangerous disease in MP

Dangerous disease in MP

प्रदेश में बेकाबू हुआ डेंगू
मरीजों की संख्या 1 हजार के पार
स्वाइन फ्लू ले चुका है अभी तक 122 लोगों की जान
न्यूज टुडे
जयपुर।
प्रदेश में चिकित्सा एवं स्वस्थ्य विभाग के तमाम प्रयासों के बाद भी मौसमी बीमारियों पूरी तरह से बेकाबू हो गई है। स्थिति ऐसी है कि प्रदेश में डेंगू और मलेरिया के मरीजों का आंकडा 1 हजार के पार पहुंच गया है। वहीं स्वाइन फ्लू से प्रदेश में अभी तक स्वाइन फ्लू से 122 लोगों की मौत हो चुकी है और 1300 से ज्यादा स्वाइन फ्लू के पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके है।
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में मौसमी बीमारियां पूरी तरह से बेकाबू हो चुकी है। स्थिति ऐसी है कि विभाग के तमाम दावों के बाद भी प्रदेश में डेंगू के मरीजों का आंकडा एक हजार के पार पहुंच गया है वहीं मलेरिया के मरीजों की संख्या भी पूरे प्रदेश में पांच सौ से ज्यादा मरीज सामने आ चुके है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि अभी आने वाले दिनों में मौसमी बीमारियों के मरीजों की संख्या और भी बढेगी।
500 से ज्यादा डेंगू के मरीज जयपुर में
प्रदेश में डेंगू और मलेरिया के जितने मरीज सामने आए हैं उनमें से आधे मरीज राजधानी जयुपर में है। राजधानी जयपुर में डेंगू के मरीजों की संख्या 500 के पार हो गई है और मलेरिया के मरीजों की संख्या भी 200 से ज्यादा है। हांलाकि विभाग दावा कर रहा है कि राजधानी जयुपर में अभी से एंटी लार्वा गतिविधियां शुरू कर दी गई है। इसी प्रकार प्रदेश में स्वाइन फ्लू से अभी तक 122 लोगों की मौत हो चुकी है और 1300 से जयादा स्वाइन फ्लू के मरीज सामने आ चुके है।

विभाग के अधिकारी कह रहे हैं कि स्वाइन फ्लू के मामले पूरे साल आते रहेंगे क्योंकि इस बार स्वाइन फ्लू के वायरस ने अपना स्वरूप बदल लिया है। हांलाकि जो दवा स्वाइन फ्लू के लिए दी जा रही है वही दवा स्वाइन फ्लू के बदले हुए स्वरूप में भी कारगर है और इस दवा के स्वाइन फ्लू का उपचार किया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो