scriptपार्किंग की दिक्कत होगी दूर, बिना रुके निकलेंगे वाहन | Underground parking in Chaugan, Dantale ROB started | Patrika News

पार्किंग की दिक्कत होगी दूर, बिना रुके निकलेंगे वाहन

locationजयपुरPublished: Sep 28, 2020 09:32:20 pm

Submitted by:

Amit Pareek

-चौगान स्टेडियम की भूमिगत पार्किंग, दांतली आरओबी का उद्घाटन
 
 

दांतली आरओबी,चौगान स्टेडियम की भूमिगत पार्किंग

दांतली आरओबी,चौगान स्टेडियम की भूमिगत पार्किंग

जयपुर. राजधानी के लोगों को अब परकोटा में वाहन खड़ा करने के लिए परेशान नहीं होना होगा। लम्बे समय से अधर में लटकी चौगान स्टेडियम की भूमिगत पार्किंग का उद्घाटन हुआ। इसी तरह दांतली पर रेलवे फाटक खुलने का इंतजार भी लोगों को नहीं करना होगा। दोनों प्रोजेक्ट्स का सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वर्चुअल तरीके से उद्घाटन किया। इन दो प्रोजेक्ट्स के शुरू होने से शहरवासियों को बड़ी राहत मिलेगी। दांतली आरओबी का फीता पांच साल की बच्ची ने काटा और उसके बाद वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई।
चौगान स्टेडियम की भूमिगत पार्किंग
परकोटे में पार्किंग की भी बड़ी समस्या है। त्योहारी सीजन में तो स्थिति और खराब हो जाती है। वाहन खड़ा करने के लिए जगह नहीं मिलती। इस पार्किंग में 310 कार और 320 दुपहिया वाहन खड़ा करने की व्यवस्था है।
कुल लागत : 15.51 करोड़
निर्माण शुरू : 20 दिसंबर 2017
निर्माण खत्म : 19 दिसंबर 2019

फायदा : चौगान स्टेडियम से गणगौरी बाजार, छोटी चौपड़, चांदपोल बाजार सहित अन्य बाजार पास में ही हैं। ऐसे में यहां गाड़ी खड़ी कर लोग आसानी से खरीददारी कर सकेंगे।
दांतली आरओबी
छह लेन के इस आरओबी से करीब पांच लाख की आबादी को फायदा होगा। आगरा रोड का टोंक रोड से बिना किसी अवरोध के अब जुड़ाव हो गया। इन्दिरा गांधी नगर और इन्दिरा गांधी विस्तार योजनाएं भी इस आरओबी की वजह से जुड़ गईं। इस आरओबी से जगतपुरा क्षेत्र का आधारभूत ढांचा मजबूत होगा।
कुल लागत : 61.5 करोड़
निर्माण शुरू : 23 जुलाई 2016
निर्माण खत्म : 31 जुलाई 2020
फायदा : यह फाटक रोज 70 बार बंद होता था। यहां से गुजरने वाले लोगों को अब आवाजाही में कोई दिक्कत नहीं होगी। लोगों का समय बचेगा। पेट्रोल और डीजल की भी बचत होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो