scriptUnemployed hunger strike outside PCC office in Lucknow | लखनऊ में पीसीसी कार्यालय के बाहर अनशन पर बैठे बेरोजगार, कुछ बीमार हुए | Patrika News

लखनऊ में पीसीसी कार्यालय के बाहर अनशन पर बैठे बेरोजगार, कुछ बीमार हुए

22 सूत्रीय मांगों पर सुनवाई नहीं होने से नाराज बेरोजगारों ने लखनऊ में राजस्थान सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

जयपुर

Published: November 28, 2021 07:57:27 pm

जयपुर। 22 सूत्रीय मांगों पर सुनवाई नहीं होने से नाराज बेरोजगारों ने लखनऊ में राजस्थान सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बेरोजगारों ने राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव के नेतृत्व में लखनऊ में पीसीसी कार्यालय के बाहर अनशन शुरू कर दिया।
Unemployed hunger strike outside PCC office in Lucknow
बेरोजगारों ने पीसीसी कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर राजस्थान सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस दौरान बेरोजगारों ने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया। इधर, बेरोजगारों ने पीसीसी कार्यालय के बाहर ही रात गुजारी। इससे कुछ बेरोजगारों की तबियत बिगड़ गई, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
वहीं, दूसरी ओर रविवार को भाजपा नेता वसुंधरा नेता, सतीश पूनिया, गुलाब चंद कटारिया, केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत सहित कई ने ट्वीट किए। प्रदेश अध्यक्ष उपेन यादव ने बताया पदाधिकारियों ने प्रियंका गांधी और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात के आश्वासन दिया। कहा कि पांच सदस्यों के प्रतिनिधिमंडल की जयपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से वार्ता करवाएंगे। इसके बाद बेरोजगार लखनऊ कांग्रेस कार्यालय हटकर गार्डन में बैठ गए और पूरी रात भर बिना बिस्तर के ठंड में ठिठुरते रहे। रविवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात करवाने के लिए मुकर गए और फोन भी नहीं उठाया। इससे बेरोजगारों में आक्रोश है।
किरोड़ी बोले : यूपी में टेट रद्द, राजस्थान में दोषियों को बचा रहे
उत्तरप्रदेश में टेट परीक्षा रद्द होने के बाद फिर से राजस्थान सरकार पर सवाल खड़े हो रहे हैं। भाजपा से राज्यसभा सांसद डॉ किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पेपर लीक होने की सूचना मिलते ही परीक्षा रद्द कर दी। लेकिन रीट, जेइएन और एसआई भर्ती परीक्षा में सबूतों के बाद भी सरकार परीक्षा रद्द करने की बजाय दोषियों को बचा रही है। प्रदेश में परीक्षा 'परिवार भर्ती प्रक्रिया' बन गई है। वहीं, बेरोजगार यूपी में कड़ाके की सर्दी के बीच खुले आसमान में न्याय के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Republic Day 2022: परम विशिष्ट सेवा मेडल के बाद नीरज चोपड़ा को पद्मश्री, देवेंद्र झाझरिया को पद्म भूषणRepublic Day 2022: 939 वीरों को मिलेंगे गैलेंट्री अवॉर्ड, सबसे ज्यादा मेडल जम्मू-कश्मीर पुलिस कोस्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना हालातों पर राज्यों के साथ की बैठक, बोले- समय पर भेजें जांच और वैक्सीनेशन डाटाBudget 2022: कोरोना काल में दूसरी बार बजट पेश करेंगी निर्मला सीतारमण, जानिए तारीख और समयमुख्यमंत्री नितीश कुमार ने छोड़ा BJP का साथ, UP चुनावों में घोषित कर दिये 20 प्रत्याशीAloe Vera Juice: खाली पेट एलोवेरा जूस पीने से मिलते हैं गजब के फायदेगणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने में क्या है अंतर, जानिए इसके बारे मेंRepublic Day 2022: गणतंत्र दिवस परेड में हरियाणा की झांकी का हिस्सा रहेंगे, स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.