जेल से छूटे बेरोजगार, मंत्रियों से मांगों को लेकर की मुलाकात

By: Arvind Palawat

Published: 27 Nov 2019, 08:02 PM IST

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India
1/2

जयपुर। लंबित भर्तियों को पूरा करने की मांग को लेकर प्रदर्शन करते गिरफ्तार हुए 11 बेरोजगारों में से 9 प्रदर्शनकारियों को जमानत मिल चुकी है। इधर, जमानत मिलने के बाद राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष उपेन यादव के साथ बेरोजगारों के प्रतिनिधिमंडल ने मंत्री सुभाष गर्ग और सुखराम विश्नोई से मुलाकात की। उन्होंने बेरोजगारों से जुड़ी मांगों को जल्द से जल्द पूरा करने की मांग की है।
गौरतलब है कि विभिन्न लंबित भर्तियों को जल्द से जल्द पूरा करने सहित अन्य मांगों को लेकर दो दिन पहले प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर बेरोजगारों की ओर से प्रदर्शन किया गया था। इस दौरान रास्ता रोकने और प्रदर्शन करने पर पुलिस ने 11 युवकों व 15 महिला अभ्यर्थियों को गिरफ्तार किया था। इन महिला अभ्यर्थियों को तो जमानत उसी दिन मिल गई, लेकिन 11 में से दो प्रदर्शनकारियों को मंगलवार को और शेष नौ को बुधवार को जमानत मिली है।

ये हैं प्रमुख मांगें
दरअसल, बेरोजगारों का कहना था कि एएनएम भर्ती 2013 के खाली रहे 6719 पदों पर और जीएनएम भर्ती के खाली रहे 4514 पदों पर जल्द से जल्द सूची जारी की जाए। इसके साथ ही रीट शिक्षक भर्ती 2018 लेवल टू की एक और सूची जारी की जाए। वहीं, उन्होंने पंचायत राज एलडीसी भर्ती 2013 के खाली 10 हजार 29 पदों की नियुक्ति प्रक्रिया का कलैंडर जारी कर राजस्थान की भर्तियों में बाहरी राज्यों का कोटा खत्म करने की भी मांग की। साथ ही बेरोजगारों का कहना था कि कांग्रेस सरकार ने बेरोजगार बोर्ड या छात्र संघ आयोग के गठन की बात चुनाव के घोषणा पत्र में कही थी, उसे आज तक पूरा नहीं किया गया है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned