scriptसरकार ने ‘टरकाया’, तो परेशान अभ्यर्थी पहुंचे विपक्षी नेताओं के पास, लगाई मदद की गुहार | unemployed youth met bjp leaders to raise there demands to government | Patrika News

सरकार ने ‘टरकाया’, तो परेशान अभ्यर्थी पहुंचे विपक्षी नेताओं के पास, लगाई मदद की गुहार

locationजयपुरPublished: Jan 06, 2021 02:13:39 pm

Submitted by:

Nakul Devarshi

प्रदेश में सरकारी भर्ती परीक्षाओं का मामला, कहीं परीक्षा परिणाम जारी करने की मांग, तो कहीं परिक्षा रद्द की मांग, सरकार से राहत पहुंचाने की कई बार कर चुके मांग, सुनवाई नहीं होने पर अब विपक्षी नेताओं का ले रहे सहारा, भाजपा नेताओं से मिले अलग-अलग भर्तियों के अभ्यर्थी

21.jpg
जयपुर।

प्रदेश में विभिन्न सरकारी भर्तियों को लेकर परेशान हो रहे अभ्यर्थी अब विपक्ष के नेताओं से मदद की गुहार लगा रहे हैं। आज अलग-अलग भर्तियों से जुड़े अभ्यर्थियों ने भाजपा नेताओं से मुलाक़ात की और अपनी पीढा ज़ाहिर की। गौरतलब है कि विभिन्न परीक्षाओं के अभ्यर्थी अपनी बात को सरकार तक भी पहुंचा चुके हैं, लेकिन अब तक उनकी सुनवाई नहीं हुई है। ऐसे में अब उन्हें विपक्ष के ज़रिये राहत की उम्मीद नज़र आ रही है।
एईएन अभ्यर्थी मिले पूनिया से
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया से जहां एईएन भर्ती परीक्षा 2018 के अभ्यर्थियों ने मुलाक़ात की, तो वहीं लाइब्रेरियन ग्रेड-3 के अभ्यर्थी उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ से मिले। दोनों ही नेताओं से अभ्यर्थियों ने उनका साथ देने और सरकार से उन्हें राहत दिलाने में मदद करने की अपील की।

‘समाधान निकालकर सरकार दे राहत’
डॉ पूनिया ने बताया कि संयुक्त सहायक अभियंता-2018 की मुख्य परीक्षा दिसंबर-2019 में आयोजित हुई थी। परिक्षा को 13 माह बीत चुके हैं बावजूद इसके अब तक परिणाम जारी नहीं हुआ है। उन्होंने मुख्यमंत्री से मामले को संज्ञान में लेकर जल्द से जल्द समाधान निकालने और अभ्यर्थियों को राहत देने की मांग की।

लाइब्रेरियन अभ्यर्थी मिले राठौड़ से
उपनेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र राठौड़ ने लाइब्रेरियन ग्रेड-3 भर्ती के अभ्यर्थियों को उनकी मांगें सरकार तक पहुंचाने को लेकर आश्वस्त किया। राठौड़ ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से अभ्यर्थियों को राहत पहुँचाने के लिए उचित कार्यवाही करने की अपील भी की।

‘संदेह के घेरे में सरकार की परीक्षाएं’
राठौड़ ने मीडिया से बातचीत में सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार में भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक करने का गिरोह सक्रीय है। ऐसे गिरोह पर कोई कार्रवाई नहीं होने से प्रदेश में पेपर आउट के मामले सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार के कालखंड में जितनी भी भर्ती परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं, अधिकतर परीक्षाएं किसी न किसी वजह से संदेह के घेरे में हैं। इसीलिए आज योग्य नौजवानों को बेरोजगारी का सामना करना पड़ रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो