scriptलखीमपुरखीरी मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री का इस्तीफा नहीं लेना दुर्भाग्यपूर्णः गहलोत | Unfortunate not to accept resignation of MOS home says gehlot | Patrika News

लखीमपुरखीरी मामले में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री का इस्तीफा नहीं लेना दुर्भाग्यपूर्णः गहलोत

locationजयपुरPublished: Oct 09, 2021 07:36:54 pm

Submitted by:

firoz shaifi

-सीएम गहलोत ने कहा, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र अपने ही मतदाताओं को धमका रहे हैं, पीड़ितों से मिलने के लिए विपक्ष को रोकना समझ से परे

ashok gehlot

ashok gehlot

जयपुर। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में गाड़ी से किसानों को कुचलकर मारने के मामले में बयानबाजी अभी लगातार जारी है। अब प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र के अभी तक भी इस्तीफा नहीं लेने को लेकर सवाल उठाए हैं।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि अजय मिश्र ने किस प्रकार के भाषण दिए हैं, इस तरह के भाषण देश के गृह राज्यमंत्री को शोभा नहीं देते हैं। देश के सामने सबकुछ सामने के बावजूद अभी तक भी प्रधानमंत्री ने गृह राज्यमंत्री का इस्तीफा नहीं लिया जो कि दुर्भाग्यपूर्ण हैं।


मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को एक वीडियो संदेश जारी करते हुए कहा कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र अपनी स्पीच में कहते दिख रहे हैं कि वह सांसद और गृहमंत्री बनने से पहले क्या थे, मैं जिस दिन चाहूंगा ऐसी स्थिति पैदा कर दूंगा कि आप लोग यहां से भाग जाओगे। सीएम ने कहा कि अगर कोई गृह राज्य मंत्री इस प्रकार की धमकी दे रहा है, उसके बाद जो कुछ भी घटा है। वह सब देश के सामने हैं। लखीमपुर खीरी में 9 लोग मारे गए।

विपक्ष को रोकना समझ से परे
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कहीं पर घटना होती है तो विपक्ष के लोग वहां पर पीड़ित परिवारों से मिलने जाते हैं। हमारी नेता प्रियंका गांधी सहित कई कांग्रेसी नेता वहां पीड़ित परिवीरों से मिलने जा रहे थे लेकिन उन्हें रोका गया जो कि समझ से परे है। अगर कहीं पर घटना होती है और वहां पर अगर विपक्षी पार्टी के लोग ही नहीं जाएंगे तो फिर कौन जाएगा?

पीड़ित परिवारों के पास जब विपक्ष के लोग पहुंचते हैं तो उन्हें विश्वास पैदा होता है उन्हें लगता है कि विपक्ष उनके साथ खड़ा है, अब हमारे साथ न्याय होगा और उस भावना से ही लोग शांत रहते हैं और कानून को अपने हाथ में नहीं लेते हैं।

सीएम गहलोत ने कहा कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चाहिए था कि वह विपक्ष के नेताओं को वहां पर जाने देते और उनकी सुरक्षा का इंतजाम करते। सीएम गहलोत ने कहा कि लेकिन यूपी एक ऐसा प्रदेश बन गया है जहां पर विपक्ष के नेताओं को रोके जाने की परंपरा बनती जा रही है, जैसी सरकार की मंशा होती है पुलिस उसी के मुताबिक काम करती है।

दोषी तुरंत गिरफ्तार होने चाहिए
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि घटना के दोषियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए और लोगों को न्याय दिलाना चाहिए। यही काम सरकार का होना चाहिए। सीएम गहलोत ने कहा कि जिस प्रकार सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार को फटकार लगाई है इसके बावजूद भी यूपी सरकार पीड़ितों को न्याय नहीं दिला पाए तो यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण बात होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो