scriptकोरोना संकट में यूनियन ने सरकार से की यह मांग | Union demanded this from the government in Corona crisis | Patrika News
जयपुर

कोरोना संकट में यूनियन ने सरकार से की यह मांग

Corona Crisis : प्रांतीय नल मजदूर कर्मचारी यूनियन इंटक ने विभाग के पीएचईडी के तकनीकी कार्मिकों का स्वास्थ्य बीमा ( Health Insurance ) करवाने की मांग की है।

जयपुरApr 29, 2020 / 06:15 pm

Ashish

PHED

PHED

जयपुर

Corona Crisis : प्रांतीय नल मजदूर कर्मचारी यूनियन इंटक ने विभाग के पीएचईडी के तकनीकी कार्मिकों की वेतन कटौती नहीं करने की मांग की है। यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष संजय सिंह शेखावत का कहना है कि कोरोना संकट की इस घड़ी में आवश्यक सेवाओं में आने वाले जलदाय विभाग के तकनीकी कर्मचारी अपनी जान की परवाह किए बगैर अपनी ड्यूटी कर रहे हैं। ये कर्मचारी पम्पिंग स्टेशनो पर ड्यूटी देकर लोगों तक पानी पहुंचा रहे हैं।
यूनियन ने हाल ही में विभाग के मुख्य अभियंता प्रशासन संदीप शर्मा को पत्र लिखकर पीएचईडी के सभी तकनीकी कर्मचारियों, ठेकाकर्मियों और जनता जल योजना कर्मियों का स्वास्थ्य बीमा करवाने की मांग भी की।
शेखावत का कहना है कि पम्पिंग स्टेशनों पर हैल्पर, पम्पचालक, वॉलमेंन, इलैक्ट्रिशियन ड्यूटी करते हैं, ऐसे में कोरोना संकट में जिस तरह सरकार ने स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा, पुलिस कांस्टेबल इत्यादि का मार्च महीने का वेतन स्थगित नहीं किया था, इसी तरह से पीएचईडी के तकनीकी कार्मिकों का मार्च महीने का स्थगित किया गया वेतन इन्हें दिया जाए। साथ ही भविष्य में इन कर्मचारियों के वेतन से कोई कटौती नहीं की जाए।

Home / Jaipur / कोरोना संकट में यूनियन ने सरकार से की यह मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो