ठगी का अनोखा तरीका, जीजा बनकर इलाज के लिए मांगे पचास हजार

सांगानेर थाना क्षेत्र की घटना

जयपुर. सांगानेर थाना इलाके में बदमाश ने युवक का रिश्तेदार बताकर फोन किया और पत्नी के इलाज के लिए 50 हजार रुपए मांगे। झांसे में आकर युवक ने ऑनलाइन पैमेंट ऐप के जरिए रुपए ट्रांसफर कर दिए। जब बदमाश ने फिर से 60 हजार रुपए की डिमांड की तब युवक को शक हुआ। उसने रुपए देने से मना कर दिया, तो बदमाश ने मोबाइल बंद कर लिया। पुलिस ने बताया कि रघुनाथपुरी निवासी मनीष बैरवा ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि 8 नवंबर को उसके पास एक फोन आया। युवक ने कहा कि मैं तुम्हारे मामा की लड़की का पति रविन्द्र बोल रहा हूं। तुम्हारी बहन की तबीयत खराब है। उसे हॉस्पिटल लेकर आया हूं। तुरंत 50 हजार रुपए की भेज दो। परिवादी के मामा की लड़की की दो दिन पहले ही डिलीवरी हुई थी। बहन और बहनोई का नाम भी वही है, जो बदमाश ने बताया था। इसलिए पीडि़त ने विश्वास कर लिया।

ओएलएक्स से मोबाइल खरीदना छात्र को महंगा पड़ा

जयपुर. ई-कॉमर्स वेबसाइट से एक छात्र को मोबाइल खरीदना महंगा पड़ गया। छात्र के पास जब मोबाइल पहुंचा तो वह डुप्लीकेट निकला। इस संबंध में भुवनेश्वर उड़ीसा हाल मणिपाल यूनिवर्सिटी निवासी छात्र समीर मिश्रा ने विशेष अपराध एवं साइबर क्राइम थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। पुलिस ने बताया कि 16 अक्टूबर को पीडि़त ने ओएलएक्स से आइफोन आर्डर किया था। चार दिन बाद पार्सल छात्र के पास पहुंचा। पार्सल को खोलकर देखा तो डुप्लीकेट फोन निकला। इसके बाद पीडि़त ने धोखाधड़ी मामला दर्ज कराया।

manoj sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned