corona virus : अनलॉक के दौरान ढिलाई खतरनाक

corona virus : केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को आगाह किया है कि देशभर में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी के मद्देनजर किए जा रहे अनलॉक के दौरान किसी भी तरह की लापरवाही या ढिलाई खतरनाक साबित हो सकती है।

By: hanuman galwa

Updated: 19 Jun 2021, 07:50 PM IST

अनलॉक के दौरान ढिलाई खतरनाक
गृह मंत्रालय ने राज्य एवं केंद्र शासित प्रदेशों को दी हिदायत
केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने लिखा पत्र
जयपुर। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को आगाह किया है कि देशभर में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी के मद्देनजर किए जा रहे अनलॉक के दौरान किसी भी तरह की लापरवाही या ढिलाई खतरनाक साबित हो सकती है। लिहाजा उचित कोविड व्यवहार के साथ साथ टेस्ट, ट्रेक, उपचार और टीकाकरण की पांच सूत्री रणनीति पूरी तरह अपनाए जाने की सख्त जरूरत है।
केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को शनिवार को लिखे पत्र में कहा है कि कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी के मद्देनजर विभिन्न क्षेत्रों को खोला जाना जितना जरूरी है, उतना ही जरूरी यह भी है कि इस दौरान पूरी तरह से सावधानी और सतर्कता बरती जाए। जमीनी स्थिति के आकलन के आधार पर ही निर्णय लिए जाएं।

सतर्कता जरूरी
- कोरोना जांच, संक्रमित व्यक्ति के संपर्कों का पता लगाना, संक्रमितों का उपचार और टीकाकरण जरूरी।
- लोग मास्क का इस्तेमाल करें, हाथों को साफ करें, सामाजिक दूरी बनाए रखें। - बंद स्थानों में रोशनदान के जरिये हवा के आवागमन की व्यवस्था हो।

hanuman galwa Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned