scriptcorona virus : अनलॉक के दौरान ढिलाई खतरनाक | unlock center advised 5 step strategy | Patrika News

corona virus : अनलॉक के दौरान ढिलाई खतरनाक

locationजयपुरPublished: Jun 19, 2021 07:50:11 pm

Submitted by:

hanuman galwa

corona virus : केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को आगाह किया है कि देशभर में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी के मद्देनजर किए जा रहे अनलॉक के दौरान किसी भी तरह की लापरवाही या ढिलाई खतरनाक साबित हो सकती है।

corona virus : अनलॉक के दौरान ढिलाई खतरनाक

corona virus : अनलॉक के दौरान ढिलाई खतरनाक

अनलॉक के दौरान ढिलाई खतरनाक
गृह मंत्रालय ने राज्य एवं केंद्र शासित प्रदेशों को दी हिदायत
केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने लिखा पत्र
जयपुर। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को आगाह किया है कि देशभर में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी के मद्देनजर किए जा रहे अनलॉक के दौरान किसी भी तरह की लापरवाही या ढिलाई खतरनाक साबित हो सकती है। लिहाजा उचित कोविड व्यवहार के साथ साथ टेस्ट, ट्रेक, उपचार और टीकाकरण की पांच सूत्री रणनीति पूरी तरह अपनाए जाने की सख्त जरूरत है।
केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को शनिवार को लिखे पत्र में कहा है कि कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी के मद्देनजर विभिन्न क्षेत्रों को खोला जाना जितना जरूरी है, उतना ही जरूरी यह भी है कि इस दौरान पूरी तरह से सावधानी और सतर्कता बरती जाए। जमीनी स्थिति के आकलन के आधार पर ही निर्णय लिए जाएं।
सतर्कता जरूरी
– कोरोना जांच, संक्रमित व्यक्ति के संपर्कों का पता लगाना, संक्रमितों का उपचार और टीकाकरण जरूरी।
– लोग मास्क का इस्तेमाल करें, हाथों को साफ करें, सामाजिक दूरी बनाए रखें। – बंद स्थानों में रोशनदान के जरिये हवा के आवागमन की व्यवस्था हो।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो