scriptमूल्यांकनकर्ताओं को शोकॉज | Cause evaluators show | Patrika News
मंडला

मूल्यांकनकर्ताओं को शोकॉज

कक्षा 12 वीं के विज्ञान विषय की उत्तर पुस्तिकाएं जांचने में आ रही हैं बाधाएं

मंडलाApr 19, 2016 / 11:32 am

Shahdol online

notice

notice

मंडला. माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित की जाने वाली हाईस्कूल और हायरसेकंडरी बोर्ड परीक्षा के मूल्यांकन कार्य चल रहे हैं। लेकिन कक्षा 12 वीं के विज्ञान विषय की उत्तर पुस्तिकाएं जांचने में बाधाएं
आ रही हैं।
दरअसल जिले में विज्ञान विषय के जितने वैल्यूअर्स पंजीकृत किए गए हैं। उनमें से आधे ही मूल्यांकन कार्य के लिए उपस्थित हो रहे हैं। इससे मूल्यांकन कार्य बाधित हो रहा है। मूल्यांकनकर्ताओं को जिला मूल्यांकन अधिकारी द्वारा लगातार उपस्थित होने के निर्देश दिए जा रहे हैं। लेकिन सभी निर्देश बेअसर साबित होने के कारण 18 फरवरी को जिला पंचायत सीईओ डॉ जे विजयकुमार ने सभी संबंधितों को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया और निर्देश दिए कि वे अनिवार्य रूप से तत्काल अपनी उपस्थिति मूल्यांकन केंद्र में दर्ज कराएं।
उपस्थित नहीं हुए तो होगी कार्रवाई
कक्षा 12 वीं के भौतिक शास्त्र, रसायन शास्त्र, एवं कक्षा 10 वीं के सामान्य अंग्रेजी विषयों के कुछ मूल्यांकनकर्ता अभी तक मूल्यांकन केंद्र में उपस्थित नहीं हुए हैं। इससे मूल्यांकन कार्य निर्धारित समयावधि में पूरा होने में संशय बना हुआ है। यही कारण है कि जिपं सीईओ डॉ विजय कुमार ने शोकॉज नोटिस जारी करते हुए सख्त निर्देश दिए हैं कि अनुपस्थित वैल्यूअर्स तत्काल अपनी उपस्थिति मूल्यांकन केन्द्र में अनिवार्य रूप से दें। उपस्थित नहीं होने की दशा में सम्बंधित मूल्यांकनकर्ता एवं उनके संस्था प्रमुखों के विरुद्ध परीक्षा अधिनियमों के तहत अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो