बेमौसम बरसात से हुई फसल खराब, सतीश पूनिया ने की विशेष गिरदावरी की मांग

कोरोना वायरस की मार पूरा देश झेल रहा है। मगर बेमौसम बारिश ने भी सरकार की चिंता बढ़ा दी है। इस बारिश की वजह से राजस्थान के सैंकड़ों किसानों की खड़ी फसलों को नुकसान हुआ है। सरकार का ध्यान कोरोना से बचाव पर है, ऐसे में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने मौसम की मार झेल रहे किसानों के फसल खराबे की विशेष गिरदावरी करने की मांग की है।

By: Umesh Sharma

Published: 27 Mar 2020, 02:45 PM IST

जयपुर।

कोरोना वायरस की मार पूरा देश झेल रहा है। मगर बेमौसम बारिश ने भी सरकार की चिंता बढ़ा दी है। इस बारिश की वजह से राजस्थान के सैंकड़ों किसानों की खड़ी फसलों को नुकसान हुआ है। सरकार का ध्यान कोरोना से बचाव पर है, ऐसे में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने मौसम की मार झेल रहे किसानों के फसल खराबे की विशेष गिरदावरी करने की मांग की है। पूनियां ने एक ट्वीट के जरिए किसानों की इस समस्या को उठाया है।

पूनियां ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय कृषि मंत्री के साथ ही प्रदेश के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को यह ट्वीट टैग किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि इस बरसात से किसानों पर भारी मार पड़ी है और उनकी फसलों को भारी नुकसान हुआ है ऐसे में प्रदेश में तत्काल विशेष गिरदावरी कराकर एसडीआरएफ से मुआवजा घोषित किया जाना चाहिए।

दो दिन से आसमानी कहर

मार्च के महीने में अमूमन गर्मी का आगाज हो जाता है, लेकिन पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते प्रदेश के कई हिस्सों में तेज बारिश हुई है। कई जगहों पर ओले भी पड़े हैं, जिसकी वजह से किसानों पर दोहरी मार पड़ी है। कई किसानों की खड़ी फसल और कई किसानों की खेत में कटी हुई फसलों को नुकसान हुआ है।

Umesh Sharma Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned