scriptमंदिर-मस्जिद से होगा ऐलान, बिजली बिल का करें भुगतान | Up-Electricity bill dues will be announced from loudspeakers | Patrika News

मंदिर-मस्जिद से होगा ऐलान, बिजली बिल का करें भुगतान

locationजयपुरPublished: Feb 09, 2020 05:37:33 pm

Submitted by:

anant

आमतौर पर मंदिरों और मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकर का इस्तेमाल धार्मिक कार्यक्रमों के ऐलान के लिए किया जाता है, लेकिन यूपी के पश्चिमी जिलों में बिजली विभाग ने अलग योजना बनाई है।

मंदिर-मस्जिद से होगा ऐलान, बिजली बिल का करें भुगतान

मंदिर-मस्जिद से होगा ऐलान, बिजली बिल का करें भुगतान

आमतौर पर किसी भी शहर में मंदिरों और मस्जिदों में लगे लाउडस्पीकर का इस्तेमाल धार्मिक कार्यक्रमों के ऐलान के लिए किया जाता है, लेकिन यूपी के पश्चिमी जिलों में बिजली विभाग ने अलग योजना बनाई है। दरअसल, उत्तर प्रदेश के पश्चिमी जिलों में बिजली के बकाया भुगतानों और नई योजनाओं को बताने के लिए मंदिर और मस्जिद में लगे लाउडस्पीकरों का उपयोग किया जाएगा। पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (पीवीवीएनएल) ने इसकी योजना बनाई है।
-मिलेगी योजनाओं की जानकारी
किसानों के लिए आसान किस्तों में ट्यूबवेल योजना के अलावा चल रही योजनाओं के बारे में जानकारी देने के लिए विभाग इसका इस्तेमाल करना चाह रहा है। विभाग के अधिकारियों के मुताबिक, इसके लिए शुरुआती तौर पर 14 जिले चुने गए हैं। पीवीवीएनएल के अधिकार क्षेत्र में आने वाले पश्चिमी उत्तरप्रदेश के 14 जिलों में मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़, गौतमबुद्धनगर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मुरादाबाद, संभल, अमरोहा, रामपुर और बिजनौर हैं।
-सभी को मिलेगा लाभ
निगम अधिकारी के मुताबिक लाउडस्पीकरों का प्रयोग करने से इसका संदेश लोगों के बीच तेजी से पहुंचेगा। जिससे योजना का लाभ सभी लोग आसानी से उठा सकते हैं। आसान किस्त योजना के तहत लोगों से बिजली बिलों की वसूली के लिए गांव-गांव में कैंप लगाए जाएंगे और लोगों को प्रेरित किया जाएगा। जन सुविधा केंद्रों पर अधिक से अधिक कैंप लगवाए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो