संप्रग सरकार बनने पर होगी नोटबंदी की जांच-गहलोत

Sanjay Kaushik

Publish: Apr, 09 2019 02:57:51 AM (IST)

Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

संप्रग सरकार बनने पर होगी नोटबंदी की जांच-गहलोत

---बीकानेर में साधा पीएम मोदी पर निशाना

बीकानेर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि देश में आगामी चुनाव में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की सरकार बनने पर मोदी सरकार की ओर से की गई नोटबंदी की जांच कराई जाएगी। गहलोत ने सोमवार को यहां बाड़मेर रवाना होने से पहले पत्रकारों से कहा कि देश में संपग्र की सरकार बनी तो नोटबंदी की पूर्ण जांच होगी। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के समय कहा गया था कि इससे ब्लैक मनी खत्म हो जाएगी, आतंकवाद खत्म हो जाएगा, लेकिन देश को इसका कोई फायदा नहीं हुआ। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि इसका फायदा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जरूर हुआ।

-पीएम मोदी नहीं जानते वादा निभाना

मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि मोदी सिर्फ और सिर्फ जुमलेबाजी के साथ वादे करना जानते हैं। उन्हें वादे निभाना नहीं आता। वादे निभा नहीं पाते तो चुनाव के वक्त वापस राम मंदिर, हिंदुत्व की बात करते हैं। ये हिन्दुत्व की बात करते है, क्या हम हिंदू नहीं है? उन्होंने कहा कि सरकारी आंकड़े देख सकते हो, पिछले वर्षों में आतंकवाद देश पर हावी हुआ है, शहीदों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। पुलवामा में हुए आतंकवादी हमला भी लापरवाही के चलते हुआ।

-लोकतंत्र के चौथे स्तंभ मीडिया पर प्रहार

सीएम गहलोत ने कहा कि मीडियाकर्मी हमारी कवरेज के लिए रात-दिन तैयार रहते हैं, सत्य भी जानते हैं, लेकिन मोदी ने ऐसे हालात पैदा कर दिए हैं कि मीडिया सत्य छाप नहीं सकता। सीबीआई, ईडी, इनकम टैक्स आदि संस्थाओं के जरिए लोकतंत्र के चौथे स्तंभ मीडिया पर प्रहार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हर हाल में चौथे स्तंभ को कहने की आजादी मिलनी चाहिए। जब कलम सत्य का साथ छोड़ती है तो देश के लिए खतरा बढ़ जाता है। इस अवसर पर चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा, ऊर्जा मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला, लोकसभा सीट से बीकानेर के कांग्रेस प्रत्याशी मदनगोपाल मेघवाल, पूर्व नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी तथा अन्य कांग्रेस नेता मौजूद थे।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned