scriptUPA के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा कल जयपुर में, सीएम गहलोत ने बुलाई विधायक दल की बैठक | UPA's presidential candidate Yashwant Sinha in Jaipur | Patrika News

UPA के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा कल जयपुर में, सीएम गहलोत ने बुलाई विधायक दल की बैठक

locationजयपुरPublished: Jul 04, 2022 11:20:38 am

Submitted by:

firoz shaifi

कल शाम 7 बजे जेएलएन मार्ग स्थित एक निजी होटल में होगी बैठक, बीटीपी और माकपा के विधायक भी होंगे बैठक में शामिल

Yashwant Sinha

Yashwant Sinha

जयपुर। राष्ट्रपति चुनाव में यूपीए के उम्मीदवार और पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा कल जयपुर दौरे पर आ रहे हैं। यशवंत सिन्हा कल शाम 4 बजे जयपुर आ सकते हैं। यूपीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के जयपुर दौरे के चलते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कल शाम विधायक दल की बैठक बुलाई है, जेएलएन मार्ग स्थित एक निजी होटल में शाम 7 बजे से होने वाली इस बैठक में कांग्रेस, निर्दलीय और समर्थित विधायक शामिल होंगे।

इसके अलावा बीटीपी और माकपा के विधायकों को भी बैठक में बुलाया गया है। जानकारों की माने तो यशवंत सिन्हा बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और विधायकों के साथ राष्ट्रपति चुनाव की रणनीति को लेकर चर्चा करेंगे। साथ ही सभी विधायकों से वन टू वन भी मुलाकात करके समर्थन के लिए उनका आभार व्यक्त करेंगे।


बताया जाता है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत यूपीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के सम्मान में होटल में ही विधायकों को डिनर भी देंगे। दरअसल यूपीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा नामांकन दाखिल करने के बाद लगातार अलग-अलग प्रदेशों में जाकर विपक्ष के नेताओं और विधायकों से मुलाकात कर रहे हैं।

यशवंत सिन्हा के नामांकन में शामिल हुए थे मुख्यमंत्री गहलोत
इससे पहले यूपीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने हाल ही में जब दिल्ली में अपना नामांकन दाखिल किया था तो मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित कई नेता उनके नामांकन में भी शामिल हुए थे। वहीं राजस्थान कांग्रेस के भी 50 से ज्यादा विधायक उनके प्रस्तावक बने थे।

गौरतलब है कि राष्ट्रपति पद के चुनाव में एनडीए ने जहां पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है तो वहीं कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो