scriptupen yadav#Big announcement of unemployed regarding paper leak# | पेपर लीक, फर्जीवाड़े, नई और लंबित भर्तियों को लेकर बेरोजगारों का बड़ा ऐलान | Patrika News

पेपर लीक, फर्जीवाड़े, नई और लंबित भर्तियों को लेकर बेरोजगारों का बड़ा ऐलान

भर्ती परीक्षाओं में पेपर लीक फर्जीवाड़ा, खत्म करवाने और समयबद्ध नई भर्ती निकलवाने के साथ सभी लंबित भर्तियां पूरी करवाने को लेकर 21 जनवरी 2022 सीकर जिले से युवा जागृति एवं सदस्यता अभियान की शुरुआत की जाएगी। तहसील स्तर से लेकर जिला स्तर तक युवा जागृति और सदस्यता अभियान यात्रा के माध्यम से चलाया जाएगा

जयपुर

Updated: December 27, 2021 05:10:45 pm

पेपर लीक, फर्जीवाड़े, नई और लंबित भर्तियों को लेकर बेरोजगारों का बड़ा ऐलान
प्रदेश भर में चलाया जाएगा युवा जागृति और सदस्यता अभियान
अभियान के बाद युवा बेरोजगार महासम्मेलन के माध्यम से जयपुर में डाला जाएगा महापड़ाव
पेपर लीक,भ्रष्टाचार को खत्म करके पारदर्शिता के साथ भर्तियां करने की मांग
जयपुर।
पेपर लीक, फर्जीवाड़े, नई और लंबित भर्तियों को लेकर बेरोजगारों का बड़ा ऐलान
पेपर लीक, फर्जीवाड़े, नई और लंबित भर्तियों को लेकर बेरोजगारों का बड़ा ऐलान
भर्ती परीक्षाओं में पेपर लीक फर्जीवाड़ा, खत्म करवाने और समयबद्ध नई भर्ती निकलवाने के साथ सभी लंबित भर्तियां पूरी करवाने को लेकर 21 जनवरी 2022 सीकर जिले से युवा जागृति एवं सदस्यता अभियान की शुरुआत की जाएगी। तहसील स्तर से लेकर जिला स्तर तक युवा जागृति और सदस्यता अभियान यात्रा के माध्यम से चलाया जाएगा।
पूरे प्रदेश भर से लाखों युवा बेरोजगारों को इस अभियान से जोड़ा जाएगा। राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष उपेन यादव ने कहा कि युवा जागृति और सदस्यता अभियान की समाप्ति के बाद जयपुर राजधानी में बड़ी संख्या में युवा बेरोजगार महासम्मेलन आयोजित किया जाएगा, जिसमें युवा बेरोजगारों से प्राप्त सुझावों के साथ बेरोजगारों की विभिन्न मांगों को सरकार के सामने रखा जाएगा।
यह भी पढ़ें - https://www.patrika.com/jaipur-news/demand-for-increase-in-reet-post-7243197/


इन मांगों को लेकर चलाया जाएगा युवा जागृति और सदस्यता अभियान
: प्रतियोगी भर्ती परीक्षाओं में पेपर लीक फर्जी डिग्री,डिप्लोमा दिव्यांग सर्टिफिकेट, नकल के मामले में लिप्त दोषियों के खिलाफ सख्त गैर जमानती कानून के साथ अपराधियों की संपत्ति जप्त करने का कानून जल्द से जल्द लाया जाए।
: प्रतियोगी भर्तियों में परीक्षार्थियों का परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने के बाद ही स्कूलों में पेपर वितरण किए जाएं और पेपर सेंटर तक लाने की पूरी वीडियोग्राफी करवाई जाए।
: यदि पेपर प्रिंटिंग प्रेस से लिक पाया जाता है तो प्रिंटिंग प्रेस के मालिक के खिलाफ गैर जमानती कानून के तहत कार्रवाई की जाए साथ ही प्रिंटिंग प्रेस के मालिक सहित सभी लिप्त कर्मचारियों की संपत्ति जप्त की जाए। प्रिंटिंग प्रेस को ब्लैक लिस्टेट किया जाए।
: प्रतियोगी भर्ती परीक्षाओं में इंटरव्यू प्रथा को समाप्त किया जाए या फिर कम से कम 5.10 नंबर का ही रखा जाए।
: भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर जारी किया जाए जिसमें स्पष्ट उल्लेख हो सिलेबस, विज्ञप्ति कब तक जारी होगी, एग्जाम कब तक होगा और कब तक परिणाम आएगा और कब तक नियुक्ति प्रक्रिया पूरी होगी।
: प्रतियोगी भर्ती परीक्षाओं का परीक्षा के केंद्र गृह जिले में किया जाए और वीडियोग्राफी बायोमेट्रिक,आईस्कैन,अनिवार्य किया जाए।
: राजस्थान के स्थानीय बेरोजगारों को प्रतियोगी भर्ती परीक्षाओं में ज्यादा ज्यादा से ज्यादा प्राथमिकता दी जाए और बाहरी राज्यों का कोटा कम किया जाए।
: न्यायालय में लंबित मामलों को लेकर राज्य सरकार सुपरविजन कमेटी का गठन किया जाए।
: जो समय.समय पर ििभर्तयों से संबंधित युवा बेरोजगार अभ्यर्थियों से मिलकर भर्ती परीक्षाओं को न्यायालय से जल्द से जल्द सुलझाने का कार्य करे।
: भविष्य में होने वाले तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा पुराने पैटर्न के आधार पर करवाई जाए।
: रीट परीक्षा को पात्रता परीक्षा रखी जाए और उसके बाद अलग से तृतीय श्रेणी परीक्षा का पेपर करवाया जाए, जिससे राजस्थान के बेरोजगारों को ज्यादा ज्यादा मौका मिलेगा।
: तत्काल सभी लंबित भर्तियों को जल्द से जल्द पूरी की जाए।
: प्रति वर्ष रिक्त होने वाले सभी विभागों में समयब्द्ध भर्ती निकाले, क्योंकि राज्य सरकार ने घोषणा पत्र में भी प्रतिवर्ष रिक्त होने वाले पदों पर समयब्द्ध भर्ती निकालने का वादा किया था।
: बेरोजगारों की समस्याओं के निस्तारण के लिए तत्काल युवा बेरोजगार आयोग का गठन किया जाए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Army Day 2022: सेना प्रमुख MM Naravane ने दी चीन को चेतावनी, कहा- हमारे धैर्य की परीक्षा न लेंUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावUttar Pradesh Assembly Elections 2022: टूटेगी मायावती और अखिलेश की परंपरा, योगी आदित्यनाथ गोरखपुर से लड़ेंगे विधानसभा चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up DayHaryana: सरकार का निर्देश, बिना वैक्सीन लगाए 15 से 18 वर्ष के बच्चों को स्कूल में नहीं मिलेगी एंट्रीUP Election: सपा RLD की दूसरी लिस्ट जारी, 7 प्रत्याशियों में किसी भी महिला को नहीं मिला टिकटजम्मू कश्मीर में Corona Weekend Lockdown की घोषणा, OPD सेवाएं भी रहेंगी बंद
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.