scriptकृष्णा कुंज वेलफेयर सोसाइटी में हंगामा, रजिस्ट्रार और जेडीए की अनदेखी से लोग परेशान | Uproar in Krishna Kunj Welfare Society, people upset due to neglect by Registrar and JDA | Patrika News
जयपुर

कृष्णा कुंज वेलफेयर सोसाइटी में हंगामा, रजिस्ट्रार और जेडीए की अनदेखी से लोग परेशान

सोसाइटी के कई लोगों का आरोप है कि वर्तमान कार्यकारिणी सदस्यों ने चुनावी प्रक्रिया को जानबूझकर बाधित किया है। इन सदस्यों पर मिलीभगत कर अपने पदों पर बने रहने के आरोप हैं। इसके अलावा चुनाव के दौरान वित्तीय अनियमितताओं की शिकायतें भी सामने आई हैं। सोसाइटी के कुछ सदस्यों ने मामले की गंभीरता को देखते हुए रजिस्ट्रार और JDA के पास शिकायतें दर्ज कराई थीं, लेकिन कोई संतोषजनक कार्रवाई नहीं की गई।

जयपुरJun 24, 2024 / 06:43 pm

Gaurav Mayank

जयपुर। कालवाड़ रोड ​स्थित कृष्णा कुंज वेलफेयर सोसाइटी में काफ़ी समय से चल रही उथल-पुथल ने निवासियों को परेशान कर रखा है। सोसाइटी में वित्तीय अनियमितताओं और चुनावी प्रक्रिया में मिलीभगत के आरोपों के बीच स्थिति और गंभीर हो गई है। मामले में रजिस्ट्रार और जयपुर विकास प्राधिकरण (JDA) की निष्क्रियता ने लोगों की समस्याओं को बढ़ा दिया है, जिसके चलते कोर्ट ने मामले में संज्ञान लेते हुए संबंधित पक्षों को तलब किया है।
ये हैं आरोप

सोसाइटी के कई लोगों का आरोप है कि वर्तमान कार्यकारिणी सदस्यों ने चुनावी प्रक्रिया को जानबूझकर बाधित किया है। इन सदस्यों पर मिलीभगत कर अपने पदों पर बने रहने के आरोप हैं। इसके अलावा चुनाव के दौरान वित्तीय अनियमितताओं की शिकायतें भी सामने आई हैं। सोसाइटी के कुछ सदस्यों ने मामले की गंभीरता को देखते हुए रजिस्ट्रार और JDA के पास शिकायतें दर्ज कराई थीं, लेकिन कोई संतोषजनक कार्रवाई नहीं की गई। मुख्य चुनाव अधिकारी नवीन ढाका ने पिछले महीने 25 मई को इस्तीफा दे दिया था। उनका कहना था कि चुनावी प्रक्रिया में उत्पन्न कानूनी और वैचारिक मतभेदों के कारण वे पद को संभालने में असमर्थ हैं। उनके इस्तीफे के बाद चुनाव प्रक्रिया पूरी ठप हो गई है।
चुनाव प्रक्रिया का स्थगन

चुनाव अधिकारियों ने 26 मई को होने वाले चुनाव स्थगित कर दिए। अधिकारियों का कहना था कि सोसाइटी के सभी सदस्यों की सर्वसम्मति के बिना किसी भी निर्णय को लागू करना संभव नहीं है। स्थानीय लोगों ने कहा कि रजिस्ट्रार और जेडीए की निष्क्रियता ने उनकी समस्याओं को बढ़ा दिया है। उन्होंने कई बार अधिकारियों के पास शिकायतें दर्ज कराई, लेकिन ठोस कार्रवाई नहीं की गई।
कोर्ट ने लिया संज्ञान

पूरे मामले में लोगों की शिकायतों और आरोपों को देखते हुए कोर्ट ने संज्ञान लिया है। कोर्ट ने संबंधित पक्षों को तलब किया है और इस मामले की सुनवाई शुरू कर दी है।

Hindi News/ Jaipur / कृष्णा कुंज वेलफेयर सोसाइटी में हंगामा, रजिस्ट्रार और जेडीए की अनदेखी से लोग परेशान

ट्रेंडिंग वीडियो