अब अस्थाई व संविदा पर लगे सफाई कर्मचारियों को भी मिलेंगे एक—एक हजार रुपए

प्रदेश के सभी नगरीय निकायों (Urban bodies) में कार्यरत स्थाई सफाई कर्मचारियों (Cleaning staff) के साथ अब अस्थाई, संविदा पर लगे सफाई कर्मचारियों को मास्क, सैनिटाइजर, साबुन, दस्ताने खरीदने के लिए सरकार एक—एक हजार रुपए (One thousand rupees) देगी। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने प्रदेश की सभी नगरीय निकायों केा इसके निर्देश जारी कर दिए है।

By: Girraj Sharma

Published: 01 Apr 2020, 07:04 PM IST

अब अस्थाई व संविदा पर लगे सफाई कर्मचारियों को भी मिलेंगे एक—एक हजार रुपए
— प्रदेश के सभी नगरीय निकायों में कार्यरत कर्मचारियों को मिलेगा फायदा
— मास्ट, सैनिटाइजर, साबुन व दस्ताने खरीदने के लिए मिलेंगे रुपए
— यूडीएच मंत्री ने जारी किए निर्देश, स्थाई सफाई कर्मचारियों के जैसे इन्हें भी मिलेगा लाभ

जयपुर। प्रदेश के सभी नगरीय निकायों (Urban bodies) में कार्यरत स्थाई सफाई कर्मचारियों (Cleaning staff) के साथ अब अस्थाई, संविदा पर लगे सफाई कर्मचारियों को मास्क, सैनिटाइजर, साबुन, दस्ताने खरीदने के लिए सरकार एक—एक हजार रुपए (One thousand rupees) देगी। यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने प्रदेश की सभी नगरीय निकायों केा इसके निर्देश जारी कर दिए है।


यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य एवं सुरक्षा की दृष्टि से सफाई कार्य में लगे सफाई कर्मचारियों, जमादारो व स्वास्थ्य निरीक्षकों को मास्क, सैनिटाइजर, साबुन, दस्ताने खरीदने के लिए 1000-1000 रुपए नगद दिए जाने के निर्देश दिए गए थे। इस संबंध में यह देखने में आया है कि कुछ नगरीय निकाय की ओर से एक—एक हजार रुपए का भुगतान केवल स्थाई सफाई कर्मचारियों को ही किया गया है। अस्थाई ठेका संविदा सफाई कर्मचारियों को साफ सफाई कार्य में लगाया हुआ है, इसलिए उनके स्वास्थ्य एवं सुरक्षा के लिए सुरक्षा उपकरण आवश्यक है। अब सभी अस्थाई ठेके पर कार्यरत संविदा सफाई कर्मचारियों को भी सुरक्षा उपकरण मास्क, सैनिटाइजर, साबुन, दस्ताने खरीदने के लिए तुरंत 1000—1000 रुपए का भुगतान करने के निर्देश दिए है।

Girraj Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned