scriptउर्दू अकादमी के सचिव ने लिखा भ्रष्‍टाचारियों की सिफारिश का पत्र…फर्जीवाड़े के आरोपियों को फिर रवीन्द्र मंच में लाने की तैयारी | Urdu Academy secretary wrote a letter of recommendation | Patrika News
जयपुर

उर्दू अकादमी के सचिव ने लिखा भ्रष्‍टाचारियों की सिफारिश का पत्र…फर्जीवाड़े के आरोपियों को फिर रवीन्द्र मंच में लाने की तैयारी

रवीन्द्र मंच पर हुए टिकट बुकिंग फर्जीवाड़े में निलम्बित और ट्रांसफर हो चुके कर्मचारियों को वापस उसी पद पर लाने की सिफारिश की गई है।

जयपुरJul 04, 2018 / 11:35 am

dharmendra singh

ravindra manch

फर्जीवाड़े के आरोपियों को फिर रवीन्द्र मंच में लाने की तैयारी

जयपुर।

रवीन्द्र मंच पर हुए टिकट बुकिंग फर्जीवाड़े में निलम्बित और ट्रांसफर हो चुके कर्मचारियों को वापस उसी पद पर लाने की सिफारिश की गई है, वो भी पत्र लिखकर। चारों कर्मचारियों के खिलाफ चार्जशीट जारी होने और इसकी जांच चलने के बावजूद उर्दू अकादमी के सचिव मोज्जम अली ने उन्हें वापस लाने के लिए सिफारिशी पत्र लिखा है। इसी पत्र को आधार बनाकर फजीवाड़े के आरोपियों को वापस रवीन्द्र मंच में लगाने की कवायद शुरू कर दी गई है।
मामले की जांच कर रहे हैं जेकेके के अतिरिक्त निदेशक

गौरतलब है कि रवीन्द्र मंच पर हुए टिकट बुकिंग फर्जीवाड़े में कार्यक्रम प्रभारी राजीव शर्मा को चार्जशीट जारी की निलम्बित किया गया है। राजीव शर्मा का निलम्बन अवधि में मुख्यालय उदयपुर रखा गया है। वहीं, टिकट बुकिंग फर्जीवाड़े में बुकिंग क्लर्क रमेश शर्मा, लिपिक कैलाश शर्मा और बुद्धाराम को रवीन्द्र मंच से स्थानांतरित कर दूसरी जगहों पर भेजा जा चुका है। इन सभी के खिलाफ चार्जशीट जारी हो चुकी है। जवाहर कला केन्द्र के अतिरिक्त निदेशक मनीष माथुर मामले की जांच कर रहे हैं।
निलम्बित कर्मचारियों की चौकड़ी का रवीन्द्र मंच में डेरा

हैरानी की बात ये है कि जिन कर्मचारियों को भ्रष्टाचार के आरोप में रवीन्द्र मंच से हटाया गया था, वो कर्मचारी इन दिनों अघोषित रूप से रविन्द्र मंच में डेरा डाले हुए हैं। राजीव शर्मा को अघोषित रूप से कार्यक्रम प्रभारी बना रखा गया है, जबकि निलम्बन काल में उनका मुख्यालय उदयपुर है। इसी तरह ट्रांसफर किए गए दूसरे कर्मचारी भी रवीन्द्र मंच में डेरा डाले हुए हैं।
——————————————–

ये सही है कि रवीन्द्र मंच के पुराने कर्मचारियों को वापस यहां लगाने के लिए कला एवं संस्कृति विभाग को सिफारिशी पत्र लिखा है। अब उन्हें वापस लगाना है या नहीं, यह विभाग के उच्चाधिकारियों का काम है।
मोज्जम अली, सचिव, उर्दू अकादमी
———

रविन्द्र मंच से निलम्बित किए गए और स्थानांतरित किए गए कर्मचारी यहां आए हैं। लेकिन इसका मकसद मुझे पता नहीं है और ना ही ये मेरी जिम्मेदारी है।
सोविला माथुर, प्रबंधक, रवीन्द्र मंच

Home / Jaipur / उर्दू अकादमी के सचिव ने लिखा भ्रष्‍टाचारियों की सिफारिश का पत्र…फर्जीवाड़े के आरोपियों को फिर रवीन्द्र मंच में लाने की तैयारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो