काम रोकने का आग्रह, नहीं मानने पर आंदोलन की चेतावनी

पौंड्रिक उद्यान में पार्किंग निर्माण का विरोध

हैरिटेज नगर निगम आयुक्त को सौंपा ज्ञापन

विधायक सराफ ने निर्माण को फिजूलखर्ची बताया

By: Amit Pareek

Published: 26 Jan 2021, 12:16 AM IST

जयपुर.पौंड्रिक उद्यान में पार्किंग निर्माण का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा। इसी को लेकर पूर्व मंत्री एवं विधायक कालीचरण सराफ के नेतृत्व में पूर्व विधायक सुरेंद्र पारीक, हवामहल क्षेत्र के भाजपा पार्षदों ने हैरिटेज नगर निगम आयुक्त लोकबन्धु को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने प्रस्तावित प्रोजेक्ट पर सवाल उठाते हुए उसे तुरंत बंद करने का आग्रह किया। साथ ही चेताया कि यदि काम नहीं रोका गया तो आंदोलन किया जाएगा।
विधायक कालीचरण सराफ ने कहा कि पौंड्रिक उद्यान परकोटे का एकमात्र पार्क है जहां लोग घूमने आते हैं। लेकिन यहां पर पार्किंग की आड़ में हरियाली को नष्ट किया जा रहा है। पौंड्रिक उद्यान के करीब ही चौगान स्टेडियम व रामनिवास बाग में निगम ने पार्किंग निर्माण पर करोड़ों खर्च किए लेकिन उनका भी ज्यादा उपयोग नहीं हो रहा है। ऐसे में फिर से पौंड्रिक उद्यान में पार्किंग बनाने का कोई औचित्य नहीं है।

बताया हाईकोर्ट के निर्णय का उल्लंघन

सराफ ने कहा कि पौंड्रिक उद्यान में पार्किंग बनाकर हाईकोर्ट के उस निर्णय का उल्लंघन भी किया जा रहा है जिसमें कहा गया कि पार्क की जमीन पर अन्य कोई निर्माण नहीं किया जा सकता। इसलिए वहां पार्किंग बनाने का निर्णय लेकर नगर निगम ने हाईकोर्ट की अवमानना के साथ जनभावना का भी अपमान किया जा रहा है।

Amit Pareek Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned