script

स्कूल में तंबाकू खाई तो कर्मचारियों की खैर नहीं

locationजयपुरPublished: Aug 25, 2019 08:43:57 pm

राज्य के विद्यालयों में तंबाकू सेवन और लेकर आने पर अब सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के निर्देश पर इस संबंध में शिक्षा निदेशक की ओर से तुरंत आदेश जारी कर दिए गए हैं।

स्कूल में तंबाकू खाई तो कर्मचारियों की खैर नहीं

स्कूल में तंबाकू खाई तो कर्मचारियों की खैर नहीं

तंबाकू के खिलाफ निर्णायक जंग छेड़ चुकी गहलोत सरकार का नया फरमान उन शैक्षणिक कर्मचारियों के लिए गाज बनकर गिरेगा, जो तंबाकू खाने के आदी है।
दरअसल, राज्य के विद्यालयों में तंबाकू सेवन और लेकर आने पर अब सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के निर्देश पर इस संबंध में शिक्षा निदेशक की ओर से तुरंत आदेश जारी कर दिए गए हैं। हालांकि पहले से कोर्ट के आदेशों के अनुसार स्कूल, कॉलेज के आसपास तंबाकू उत्पाद बिक्री पर पाबंदी लगी हुई है।
डोटासरा ने स्पष्ट कहा है कि विद्यालय परिसर में कोई भी शिक्षक या कार्मिक तंबाकू लेकर आता है या सेवन करता पाया जाएगा तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

हुक्के पर लगा चुके पाबंदी
गौरतलब है कि अपने पहले ही बजट में मुख्यमंत्री और वित्तमंत्री अशोक गहलोत ने हुक्के पर पाबंदी लगाकर तंबाकू का खात्मा करने की ओर कदम बढ़ा दिया था। शिक्षा विभाग का ताजा आदेश इसी दिशा में एक और अहम कदम माना जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो