पैदल चलकर आॅडिशन देने जाती थी यह एक्ट्रेस, कई दिन भूखी भी रही

वेब सीरीज 'अब दिल की सुन' के प्रमोशन के लिए जयपुर आईं एक्ट्रेस शमा सिंकदर ने पलटे अपनी एक्टिंग जर्नी के पन्ने

By: Aryan Sharma

Published: 24 May 2018, 05:53 PM IST

जयपुर . एक्ट्रेस शमा सिंकदर के लिए अपने कॅरियर की जर्नी आसान नहीं रही है। एक्टिंग के दुनिया में खुद को स्थापित करने के लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पडा है। अपनी वेब सीरीज 'अब दिल की सुन' के प्रमोशन के लिए जयपुर आईं शमा का कहना है, 'एक्टिंग का जो ख्वाब मैंने देखा था, उसे पूरा करने के लिए मकराना से मुम्बई के लिए निकली थी और बड़ी आसानी से वहां पहुंच भी गई। लेकिन मुम्बई में अपने एक्टिंग कॅरियर को आगे बढ़ाना और सर्वाइव करना आसान नहीं था। मैं कई दिन भूखी भी रही हूं और कई दिनों तक रोज पैदल ही ऑडिशन देने भी गई हूं। आखिर टैलेंट और मेहनत के दम पर काम भी मिलने लगा और पहचान भी बन गई।'
रात—रात भर रोती थी
अपने डिप्रेशन के बारे में बातचीत करते हुए शमा कहती हैं, 'कई लोगों को यह पता नहीं होता कि वो डिप्रेशन में हैं और वो डॉक्टर तक पहुंच ही नहीं पाते। बहुत कम डॉक्टर्स मेडिटेशन थैरेपी की बात करते हैं। डिप्रेशन के बाद थैरेपी जरूरी है। मैं चार साल तक थैरेपी पर गई। ये एक तरह का मेडिटेशन होता है। यहां चीजें साफ होने लगती हैं, आप इसके जरिए अपने बचपन की यादों तक जाते हैं। यहां तक कि कभी—कभी पिछले जन्म में भी आप चले जाते हैं। वहां से चीजें आपको दिखने लगती हैं कि समस्या कहां है, फिर आप उससे बाहर निकल पाते हैं।' वह बताती हैं, डिप्रेशन के दौरान मैं समझ ही नहीं पा रही थी कि क्या परेशानी है? रात-रात भर मैं उठकर रोती थी, मुझे नींद ही नहीं आती थी और नींद न आने के कारण फ्रस्ट्रेशन और बढ़ जाता था।

परेशान इतनी कि सुसाइड अटेम्प्ट भी कर लिया

बकौल शमा, टीवी इंडस्ट्री में रहते हुए यशराज बैनर में काम करने का सपना देखा करती थी और उसी दौरान यशराज का प्रोजेक्ट 'सेवन' ऑफर हुआ। इसे लेकर एक्साइटेड थी, लेकिन जब वहां काम करने लगी तो कुछ दिन में बोर हो गई। यह अचानक आने वाले बदलावों में से एक था। रोज छह-छह घंटे रोया करती थी, किसी पार्टी में या दोस्तों से मिलने नहीं जाती थी। डिप्रेशन बढ़ता गया और 'बाइपोलर डिसआॅर्डर' से ग्रसित हो गई। एक समय एेसा आया जब मैंने सुसाइड अटेम्प्ट भी कर लिया था। इन तमाम मुश्किलों से निपटने के बावजूद आज मैं खास मुकाम पर हूं।
लाइफ एक्सपीरियंस पर वेब सीरीज

शमा कहती हैं, मेरे अब तक के अनुभवों को सात शॉर्ट फिल्मों के जरिए दिखाने की प्लानिंग है और इसके लिए वेब सीरीज 'अब दिल की सुन' डिजाइन की है। इसमें डिप्रेशन से लेकर प्यार से जुड़े जज्बात भी दिखाए जाएंगे।

बता दें, शमा 'प्रेम अगन', 'मन', 'अंश— द डेडली पार्ट' सरीखी फिल्मों के अलावा 'ये मेरी लाइफ है', 'सीआईडी', 'काजल', 'मन में है विश्वास', 'सेवन', 'बालवीर' जैसे टीवी शोज में भी काम कर चुकी हैं। यही नहीं, शमा वेब सीरीज 'माया' में भी अपनी अदाकारी दिखा चुकी हैं।

 

 

Aryan Sharma Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned