ऑक्सीजन बैड दिलवाने के नाम पर ठगी करने वाला गिरफ्तार

महंगी होटलों में करता था मौजमस्ती, शराब पीने का आदि है आरोपी

By: Lalit Tiwari

Published: 11 May 2021, 07:41 PM IST

बजाज नगर थाना पुलिस ने कोरोना से पीड़ित लोगों से धोखाधड़ी करने वाला आरोपी को पकड़ा हैं। आरोपी जयपुरिया अस्पताल में भर्ती कोरोना मरीज को ऑक्सीजन का बैड दिलवाने के नाम पर रुपए ले रहा था। आरोपी पूर्व में महंगी शराब की बोतल और पांच रुपए कीमत के मास्क और सेनेटाइजर भी ले चुका हैं।
डीसीपी (पूर्व) अभिजीत सिंह ने बताया कि 11 मई को परिवादी मालवीय नगर निवासी देवेन्द्र कुमार जंगलानी ने थाने में मामला दर्ज करवाया हैं। जिसमें बताया कि वह अपने पिताजी हासाराम का कोरोना का इलाज करवाने के लिए 9 मई को सुबह जयपुरिया अस्पताल लेकर आया था। जहां पर लालचंद जैन नाम का व्यक्ति मिला। उसने अपने आपको सरकारी कर्मचारी बताते हुए ऑक्सीजन बैड दिलवाने के नाम पर 13 हजार 500 रुपए ले लिए। उसके बाद दुर्लभजी अस्पताल में भर्ती करवाकर अच्छा इलाज करवाने के नाम पर 20 हजार रुपए और मांगने लगा। पीड़ित ने बताया कि आरोपी ने उससे शराब की बोतल भी मंगवाई और पांच हजार रुपए कीमत के सेनेटाइजर और मास्क भी ले लिए। आरोपी पीड़ित परिवार की कार लेकर अस्पताल आ रहा था।

पहले भी किया था गिरफ्तार
एसीपी (मालवीय नगर) महेन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि आरोपी को पूर्व में भी 10 मई को रात में एक व्यक्ति द्वारा जयपुर अस्पताल में भर्ती कोरोना मरीजों के परिजनों और तिमारदारों के साथ नशा शराब में मदहोश होकर गाली गलौच और उत्पात मचाने की सूचना पर शांति भंग में गिरफ्तार किया था। पुलिस ने मारोठ नागौर हाल कालवाड़ रोड करधनी निवासी लालचंद जैन उर्फ कान्हा (32) पुत्र पवन कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

तरीका वारदात-
थानाप्रभारी रमेश सैनी ने बताया कि आरोपी महंगी होटलों में रुककर मौज मस्ती करने और शराब पीने का आदि हैं। वह अस्पतालों में घूमकर कोरोना से पीड़ित मरीजों के परिजनों से मिलकर बड़े अस्पतालों में भर्ती करवाने, ऑक्सीजन बैड दिलवाने और सही इलाज करवाने के नाम पर धोखाधड़ी से रुपए ऐठ रहा था। आरोपी परिजनों के साथ अस्पताल में घूमकर वार्ड बॉय जैसे छोटे कर्मचारियों पर रौब झाड़कर अपना रुतबा कायम करता हैं। उसके बाद परिजनों को डरा धमकाकर रुपए प्राप्त करता हैं।

Show More
Lalit Tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned