script5 हजार कमीशन में नशे की खेप लाकर जयपुर में खपाता था | Used to spend 5 thousand commission in Jaipur by consuming drugs | Patrika News

5 हजार कमीशन में नशे की खेप लाकर जयपुर में खपाता था

locationजयपुरPublished: Feb 19, 2020 05:33:10 pm

Submitted by:

Abrar Ahmad

ऑपरेशन क्लीन स्वीप में फिर पकड़ा छात्र, सेना भर्ती के लिए कर रहा था तैयारी, ओडीशा से लाता था गांजा

arrested culprits

arrested culprits

जयपुर. पुलिस आयुक्तालय की सीएसटी, सदर, प्रताप नगर व शिवदासपुरा थाना पुलिस ने शहर में अलग-अलग जगहों पर कार्रवाई करते हुए 8 मादक पदार्थ तस्करों को पकड़ा है। पुलिस आयुक्त आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत तस्करी के पूरी नेटवर्क को तोडऩे में लगे हुए हैं। एडीसीपी विमल सिंह, सीआई लखन खटाना व सुरेन्द्र यादव ने मिलकर के ओडीशा से गांजा लाने वाले गिरोह को पकड़ा है। जिसमें एक छात्र भी है जो कि सेना भर्ती की तैयारी कर रहा था। जयपुर रेलवे स्टेशन पर 4 किलो 700 ग्राम गांजा लेकर आए नागौर निवासी कुलदीप सिंह राठौड़ और उससे माल लेने आया मारोठ नागौर निवासी दिग्वजय सिंह उर्फ डिग्गु बन्ना को गिरफ्तार किया गया। इनके गिरोह के मुख्य सरगना रेनवाल निवासी बजरंग शर्मा को भी गिरफ्तार किया है।
एक सप्ताह से पीछे लगी थी पुलिस
एडीसीपी विमल नेहरा ने बताया कि गत 12 फरवरी को सिंधी कैम्प से गिरफ्तार इंजीनियर अभिषेक दास व साम्बित से पूछताछ में सामने आया था कि बजरंग उनसे माल लेने वाला था। तभी से उसके गिरोह का पता लगाने में जुटे रहे। जांच में सामने आया कि बजरंग कुछ साल पहले नौकरी की तलाश में जयपुर आया था, रिकवरी का भी काम करने लगा। मादक पदार्थ तस्करों से पहचान होने पर सीधे ओडीशा जाने लगा और वहां से माल मंगवाता था। वहां भी एक बार गिरफ्तार भी हो चुका है।
5000 रुपए मिलता था कमिशन
ओडिशा में चल रहे केस के संबंध में बजरंग अपने साथी कुलदीप को लेकर के वहां पर 7 फरवरी को पेशी पर गया था। कुलदीप को तस्करों से मिलवाकर के छोड़ दिया। कुलदीप 12 वीं पास है और सेना में भर्ती की तैयारी कर रहा था। उसे माल लेकर आने के लिए कमिशन के तौर पर 5000 रुपए मिलने वाले थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो