scriptVaccination in Rajasthan, assault with Asha Sahyogini | वैक्सीन लगाने पहुंची तो सिर पर दे मारा डंडा, आशा सहयोगिनी के पीछे भागी बुजुर्ग महिला | Patrika News

वैक्सीन लगाने पहुंची तो सिर पर दे मारा डंडा, आशा सहयोगिनी के पीछे भागी बुजुर्ग महिला

राजस्थान के ग्रामीण इलाकों में कोरोना वैक्सीन को लेकर अब तक भ्रम बना हुआ है। लोग टीकाकरण करवाने के लिए मना करने के साथ ही आशा सहयोगिनियों के साथ हाथापाई कर रहे हैं और डरा-धमका कर भगा भी रहे हैं।

जयपुर

Updated: December 07, 2021 09:20:25 pm

दौसा। राजस्थान के ग्रामीण इलाकों में कोरोना वैक्सीन को लेकर अब तक भ्रम बना हुआ है। लोग टीकाकरण करवाने के लिए मना करने के साथ ही आशा सहयोगिनियों के साथ हाथापाई कर रहे हैं और डरा-धमका कर भगा भी रहे हैं। ऐसे ही दो मामले मंगलवार को दौसा जिले में सिकराय उपखंड के बहरावंडा व नांदरी गांव में सामने आए। नांदरी गावं में बुजुर्ग महिला के डंडा लेकर दौड़ने पर टीम को वापस लौटा पड़ा। जबकि बहरावंडा गांव में तो आशा सहयोगिनी के सिर में डंडा मारने के कारण वह गिरकर घायल तक हो गई। उधर, घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायर हो गया। शिकायत करने पर सीएमएओ ने कार्रवाई को कहा है।

photo_2021-12-07_21-04-24.jpg
बहरावंडा गांव में आशा सहयोगिनी राजंती मीणा व सीएचए हीरा सैनी घर-घर टीकाकरण कर रही थीं। इस दौरान एक व्यक्ति ने आशा सहयोगिनी राजंती मीणा से लाठी से मारपीट की। इससे राजंती बेसुध होकर गिर पड़ी और चोटिल हो गई। शोर सुनकर ग्रामीण एकत्र हो गए और बीच-बचाव किया। इसको लेकर आशा सहयोगिनी ने मारपीट व अभद्रता की लिखित शिकायत पीएचसी बहरावंडा प्रभारी को सौंपी है।
चली जा नहीं तो डंडे की धर दूंगी

नांदरी गांव में सीएचए ने जब खेत में काम कर रही बुजर्ग से वैक्सीन लगवाने की कही तो पहले तो उसने मना कर दिया। फिर से वैक्सीन लगवाने को कहा तो बुजुर्ग बोली तू कोई थानेदार है क्या, चली जा यहां से नहीं तो सिर में डंडे की धर दूंगी। इसके बाद बुजुर्ग महिला डंडा लेकर टीम के पीछे दौड़ी तो सीएचए व आशा सहयोगनी को मौके से भागना पड़ा। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बुजुर्ग महिला को बार-बार समझाने के बावजूद वह टीकाकरण के लिए तैयार नहीं हुई।
सिर पर दे मारा डंडा

सिकराय सीएमएचओ डाॅ. अमित मीणा का कहना है कि नांदरी में बुजुर्ग महिला के डंडा लेकर दौडने पर टीम को वापस लौटा पड़ा। बहरावंडा गांव में भी आशा सहयोगिनी के सिर में डंडा मारने की शिकायत मिली है, जिसको लेकर सीएचसी प्रभारी को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। ग्रामीण इलाकों में अफवाहों की वजह से लोग वैक्सीन लेने से कतरा रहे हैं। लोगों से समझाइश करेंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

वैक्सीनेशन को लेकर बड़ा ऐलान, 12 से 14 साल तक के बच्चों को मार्च से लगेंगे टीकेPunjab Election 2022: पंजाब में चुनाव की तारीख टली, अब 20 फरवरी को होगी वोटिंगUAE के अबूधाबी एयरपोर्ट पर तेल टैंकरों में विस्फोट, ड्रोन अटैक की आशंका'किसी को जबरदस्ती नहीं लगाई कोरोना वैक्सीन ', केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में बतायाचुनाव आयोग का बड़ा फैसला, पत्रकारों सहित इन लोगों को मिलेगी पाँच राज्यों के चुनावों में पोस्टल बैलेट की सुविधाUP Election 2022: मुठ्ठी में अनाज भर अखिलेश यादव ने लिया अन्न संकल्प, जानिए किस बात की ली शपथशिवसेना ने 'सामना' के जरिए BJP पर साधा निशाना, कहा- दलित के घर भोजन करना महज दिखावाUttar Pradesh Assembly Election 2022 : तो क्या बेटी की लव मैरिज की वजह से कट गया विधायक का टिकट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.