scriptवैक्सीन लगाने पहुंची तो सिर पर दे मारा डंडा, आशा सहयोगिनी के पीछे भागी बुजुर्ग महिला | Vaccination in Rajasthan, assault with Asha Sahyogini | Patrika News

वैक्सीन लगाने पहुंची तो सिर पर दे मारा डंडा, आशा सहयोगिनी के पीछे भागी बुजुर्ग महिला

locationजयपुरPublished: Dec 07, 2021 09:20:25 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

राजस्थान के ग्रामीण इलाकों में कोरोना वैक्सीन को लेकर अब तक भ्रम बना हुआ है। लोग टीकाकरण करवाने के लिए मना करने के साथ ही आशा सहयोगिनियों के साथ हाथापाई कर रहे हैं और डरा-धमका कर भगा भी रहे हैं।

photo_2021-12-07_21-04-24.jpg

दौसा। राजस्थान के ग्रामीण इलाकों में कोरोना वैक्सीन को लेकर अब तक भ्रम बना हुआ है। लोग टीकाकरण करवाने के लिए मना करने के साथ ही आशा सहयोगिनियों के साथ हाथापाई कर रहे हैं और डरा-धमका कर भगा भी रहे हैं। ऐसे ही दो मामले मंगलवार को दौसा जिले में सिकराय उपखंड के बहरावंडा व नांदरी गांव में सामने आए। नांदरी गावं में बुजुर्ग महिला के डंडा लेकर दौड़ने पर टीम को वापस लौटा पड़ा। जबकि बहरावंडा गांव में तो आशा सहयोगिनी के सिर में डंडा मारने के कारण वह गिरकर घायल तक हो गई। उधर, घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायर हो गया। शिकायत करने पर सीएमएओ ने कार्रवाई को कहा है।

 

https://youtu.be/1ucgIqP2nLY
बहरावंडा गांव में आशा सहयोगिनी राजंती मीणा व सीएचए हीरा सैनी घर-घर टीकाकरण कर रही थीं। इस दौरान एक व्यक्ति ने आशा सहयोगिनी राजंती मीणा से लाठी से मारपीट की। इससे राजंती बेसुध होकर गिर पड़ी और चोटिल हो गई। शोर सुनकर ग्रामीण एकत्र हो गए और बीच-बचाव किया। इसको लेकर आशा सहयोगिनी ने मारपीट व अभद्रता की लिखित शिकायत पीएचसी बहरावंडा प्रभारी को सौंपी है।
चली जा नहीं तो डंडे की धर दूंगी

नांदरी गांव में सीएचए ने जब खेत में काम कर रही बुजर्ग से वैक्सीन लगवाने की कही तो पहले तो उसने मना कर दिया। फिर से वैक्सीन लगवाने को कहा तो बुजुर्ग बोली तू कोई थानेदार है क्या, चली जा यहां से नहीं तो सिर में डंडे की धर दूंगी। इसके बाद बुजुर्ग महिला डंडा लेकर टीम के पीछे दौड़ी तो सीएचए व आशा सहयोगनी को मौके से भागना पड़ा। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। बुजुर्ग महिला को बार-बार समझाने के बावजूद वह टीकाकरण के लिए तैयार नहीं हुई।
सिर पर दे मारा डंडा

सिकराय सीएमएचओ डाॅ. अमित मीणा का कहना है कि नांदरी में बुजुर्ग महिला के डंडा लेकर दौडने पर टीम को वापस लौटा पड़ा। बहरावंडा गांव में भी आशा सहयोगिनी के सिर में डंडा मारने की शिकायत मिली है, जिसको लेकर सीएचसी प्रभारी को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। ग्रामीण इलाकों में अफवाहों की वजह से लोग वैक्सीन लेने से कतरा रहे हैं। लोगों से समझाइश करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो