20 साल से बंद पड़े मकान का अचानक हुआ सौदा, एक महीने बाद हो गया बड़ा कांड

वैशाली नगर के डी-ब्लॉक में चोरी का अनोखा मामला, डेढ़ माह पहले 87 लाख का मकान खरीदा, फिर 15 फीट गहरी सुरंग बना भारी मात्रा में चांदी चुरा ले गए

By: pushpendra shekhawat

Published: 26 Feb 2021, 09:48 PM IST

जयपुर। वैशाली नगर के डी-ब्लॉक में चोरी का अनोखा मामला सामने आया है। चोरों ने वारदात से पहले 87 लाख रुपए में मकान खरीदा और फिर मकान में काम चलाने के बहाने गुपचुप जमीन से 15 फीट गहरी और करीब 20 फीट दूरी तक सुरंग बनाकर पीछे डॉ. सुनीत सोनी के हॉस्पिटल के बेसमेंट के नीचे तक पहुंचे। यहां बेसमेंट की फर्श के नीचे दबे एक लोहे के बॉक्स को कटर से काटकर उसमें रखी चांदी चुरा ले गए।

जिस मकान को वारदात के लिए खरीदा, उसमें हॉस्पिटल के पीछे साढ़े चार फीट की गैलेरी है। इस मकान के आस-पास रहने वालों ने बताया कि बीस वर्ष से यह मकान बंद था। करीब डेढ़ माह पहले मकान खरीदा गया और एक माह पहले मकान में फैली गंदगी और घास फुस की सफाई करवाई गई।

तीन बॉक्स में से एक में चोरी
पीडि़त चिकित्सक ने चोरी हुई चांदी की सूची पुलिस को बाद में उपलब्ध करवाने की बात कही है। लेकिन बॉक्स की साइज को देखते हुए पुलिस ने भारी मात्रा में चांदी चोरी होने की संभावना जताई है। गनीमत रही कि हॉस्पिटल के फर्श में दबे तीन लोहे के बॉक्स में से एक बॉक्स में रखी चांदी ले गए। जबकि पीडि़त डॉ. सुनीत सोनी ने अन्य दो बॉक्स खाली होना बताया है। हालांकि चोरों ने अन्य दोनों बॉक्स तक भी सुरंग खोदने का प्रयास किया।

ऐसे चला वारदात का पता
पीडि़त को शक हुआ तो बेसमेंट की फर्श तोड़कर बॉक्स संभाले तब वारदात का पता चला। जिस बॉक्स में चांदी रखी थी उसे कटर से काटा गया था। बॉक्स बाहर निकाला गया तो देखने वाले भी दंग रह गए। चोरों ने जमीन के नीचे लंबी सुरंग बना रखी थी, जो पीछे वाले मकान में बने कमरे में खुल रही थी। चोरों ने पीछे वाले मकान में सुरंग के मुंह को टाइल लगाकर बंद करवा दिया। पीडि़त ने बुधवार रात को वैशाली नगर थाने में इस संबंध में सूचना दी।

pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned