Teddy Day 2018 : कम खर्चे में इस तरह टेडी बियर गिफ्ट कर अपनी गर्लफ्रेंड को करें इम्प्रेस

वेलेंटाइन वीक के चौथे दिन, यानी 10 फरवरी को 'टेडी डे' मनाया जाता है। इस दिन कपल्स एक-दूसरे को टेडी बियर गिफ्ट में देते हैं।

By: rajesh walia

Published: 10 Feb 2018, 10:39 AM IST

जयपुर

इन दिनों हर तरफ वेलेंटाइन डे के ही चर्चे हैं। हर किसी पर मोहब्‍बत का खुमार चढ़ने को आतुर है। यह सप्ताह खासकर दो चाहने वालों के लिए बनाया गया है। वेलेंटाइन वीक के चौथे दिन, यानी 10 फरवरी को 'टेडी डे' मनाया जाता है। इस दिन कपल्स एक-दूसरे को टेडी बियर गिफ्ट में देते हैं। इस दिन बाज़ार में तमाम डिज़ाइन और आकार के टेडी बियर बिकते हैं और पिंक, रेड, मरून ये कपल्स के फेवरेट टेडी होते हैं। वहीं बाजार में भी इन दिनों हर दिन के लिए खास तोहफे मौजूद हैं, फिर चाहे वह चॉकलेट हों या फिर रंग-बिरंगे गुलाब के फूल।

वैसी लड़कियों को टेडी बेहद पसंद होते हैं। बहुत सी लड़कियां तो अपने टेडी को लेकर सोना और उसे तकिए के तौर पर इस्तेमाल करना पसंद करती हैं। कई बार ये टेडी वो काम कर जाता है जिन्हें आप कहने से डरते हैं। यह चुपके से आपके दिल की बात को उन तक पहुंचा देते हैं। वहीं यह अपनी भावनाओं को जाहिर करने का सबसे बेहतरीन जरिया होता है। टेडी डे वेलेंटाइन सप्ताह का एक अहम दिन माना जाता है। इस दिन को ज्यादातर प्यार करने वाले पुरुष अपनी महिला साथी को टेडी उपहार के तौर पर देकर उनके प्रति अपना प्यार जाहिर करते है। लेकिन आज कल सिर्फ प्यार करने वाले नहीं बल्कि बच्चे अपने माता-पिता और परिवार वालों और भाई बहन को भी गिफ्ट के तौर पर टेडी दिया जाता।

आजकल बाजार में कई तरह के रंगों, साइज और क्यूटनेस के हिसाब से टेडी मौजूद हैं। यह उनके चेहरे पर एक मुस्कुराहट लाने में काफी मददगार होते हैं। यह आपके और पार्टनर के बीच एक रोमांटिक माहौल पैदा करने में भी मदद करते हैं। वहीं लड़कियों की बचपन से संबंधित कई यादें इससे जुड़ी होती हैं। वैसे तो आप अपने हिसाब से सबसे बेहतरीन और शानदार टेडी अपने पार्टनर को गिफ्ट करते हैं लेकिन क्या आपको पता है कि किस टेडी के रंग का मतलब क्या होता है।


नीलें रंग के टेडी बीयर से ये पता चलता है कि आपका पार्टनर आप से कितना प्यार करता हैं। और लाल रंग के टेडी बीयर ये बताता है कि आपका प्यार हवाओं में घुला हुआ हैं। सफेद रंग के टेडी से ये पता चलता है कि आपका लवर पहले से ही किसी और के साथ बुक है। पिंक टेडी बीयर आपको बताता है कि आपका प्रपोजल फाइनली उन्होंने स्वीकार कर लिया है। येलो टेडी बीयर ये बताता हैं कि आपके पार्टनर ने आपसे रिलेशनशिप खत्म कर ली हैं। ब्राउन टेडी बीयर दिल टूटने की निशानी को जाहिर करता हैं। अगर आपको अपने पार्टनर से सच्चा प्यार हैं तो आप आज के दिन टेडी गिफ्ट करके अपने प्यार का इजहार कर सकते हैं।

Show More
rajesh walia Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned