वंदे भारत मिशन: खाड़ी देशों से जयपुर पहुंच रहीं उड़ानें

शारजाह और दुबई से पहुंची उड़ान

 

By: SAVITA VYAS

Published: 16 Sep 2020, 08:31 PM IST

जयपुर। वंदे भारत मिशन के तहत खाड़ी देशों से प्रवासी भारतीयों के आने का सिलसिला लगातार जारी हैं। शारजाह और दुबई से भी उड़ान जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंची है। मंगलवार को उड़ान शारजाह से आयी है। एयर अरबिया की इस उड़ान में 165 प्रवासी राजस्थानी पहुंचे। जिन्हें पूरी जांच पड़ताल और मेडिकल स्क्रीनिंग के बाद यात्रियों को क्वारन्टाइन सेंटर भेजा गया। इससे पूर्व सोमवार शाम को दुबई से आई उड़ान में 170 प्रवासी जयपुर पहुंचे थे।


27 सितंबर तक होगी आवाजाही
जयपुर एयरपोर्ट से वंदे भारत मिशन का छठा चरण शुरू हो चुका है। आगामी दिनों में एक उड़ान जयपुर से दुबई के लिए भी रवाना होगी। वहीं सभी आने और जाने वाली उड़ानों का संचालन 27 सितंबर तक किया जाएगा। अब तक करीब 170 उड़ानों से 31 हजार से अधिक प्रवासी अपनी सरजमीं पर पहुंच चुके हैं। इनमें कई निजी चार्टर भी शामिल हैं।

मुंबई का यात्रीभार हुआ सामान्य
इसके साथ जयपुर एयरपोर्ट से बीते सात दिनों से कई जगहों की यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या में इजाफा हुआ है। खास तौर पर मुंबई रूट पर यात्री भार अब सामान्य होने लगा है। अन्य रूटों जिसमें हैदराबाद सहित अन्य जगहों पर यात्रीभार लगातार गिरा हुआ है जो एयरलाइंस कंपनियों के साथ—साथ यात्रियों के लिए भी परेशानी बना हुआ है। कमयात्री भार के चलते एयरलाइंस अंतिम समय पर उड़ानों को रद्द कर देती है। सोमवार को 28 उड़ानों का शेडयूल तय किया गया था, जिसमें से 23 उड़ानें संचालित हुई। जबकि पांच उड़ानें रद्द रही।

Corona virus
SAVITA VYAS Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned