scriptविदेश यात्रा के लिए जाना होगा दिल्ली, फिलहाल जयपुर से इंटरनेशनल फ्लाइट नहीं | Vande Bharat Mission Phase III from June 10 | Patrika News

विदेश यात्रा के लिए जाना होगा दिल्ली, फिलहाल जयपुर से इंटरनेशनल फ्लाइट नहीं

locationजयपुरPublished: Jun 09, 2020 02:20:22 pm

Submitted by:

MOHIT SHARMA

10 जून से शुरू होगा तीसरा चरण, एयर इंडिया ने शुरू की बुकिंग, ऑनलाइन ही होगी बुकिंग

Vande Bharat Mission Phase III from June 10

विदेश यात्रा के लिए जाना होगा दिल्ली, फिलहाल जयपुर से कोई इंटरनेशनल फ्लाइट नहीं

जयपुर। कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण इस समय अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का संचालन बाधित है। दूसरे देशों में फंसे लोगों को स्वदेश वापस लाने के लिए वंदे भारत मिशन मिशन चल रहा है। अब इसी के तहत यहां से विदेश जाने वालों के लिए भी फ्लाइटस शुरू की जा रही हैं। वंदे भारत मिशन के तीसरे चरण के तहत एयर इंडिया ने यूएसए, कनाडा, लंदन, फ्रेंकफर्ट और पेरिस सहित कई देशों के लिए करीब 300 फ्लाइट्स के लिए बुकिंग शुरू की है। बुकिंग शुरू होते ही विदेश जाने वाले यात्रियों की मांग भी बढ़ गई है। इनमें अधिकांश विदेश यात्री हैं, जो लॉकडाउन में भारत में ही अलग—अलग हिस्सों में रह गए थे। यूएसए और कनाडा के लिए केवल दो दिन में ही 20 हजार से अधिक सीटें बुक हो गई। अभी टिकटों की बुकिंग सिर्फ ऑनलाइन ही हो रही है।
अभी जयपुर या राजस्थान के किसी भी हिस्से से किसी यात्री को विदेश जाना है तो उसे जयपुर हवाई अड्डे से विदेश जाने की सुविधा नहीं है। अभी जयपुर से कोई भी डिपार्चर नहीं है। विदेश यात्रा के लिए दिल्ली जाना होगा। अंतरराष्ट्रीय फ्लाइटस जयपुर आ तो रही हैं, लेकिन जाने की सुविधा अभी जयपुर से शुरू नहीं हुई है।
गौरतलब है कि वंदे भारत मिशन का तीसरा चरण 10 जून से शुरू होगा जो 1 जुलाई तक चलेगा। इस तीसरे चरण के लिए अमरीका, कनाडा, आस्ट्रेलिया, अफ्रीका, यूरोप आदि देशों के लिए करीब 300 उड़ाने शुरू की जा रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो